अब इन चीजों के जूस से हुआ स्किन में निखार लाना और भी आसान

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।  अगर आप आपनी स्किन को लेकर सतर्क हैं और अपनी स्किन से प्यार करते है तो केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना सही नहीं है।  अगर आप इन ब्यूटी सीक्रेट्स पर भरोसा कर रहें है तो  आप अपनी स्किन के साथ नाइंसाफी कर रहें हैं। 

दमकती और खूबसूरत स्किन किसी प्रोडक्ट से नही बल्कि आपके शरीर में मौजूद पोषक तत्व है  जो आपके स्किन को  चमकदार और  दमकता हुआ रखते हैं। अगर आप अपनी स्किन को  दमकता हुआ रखना चाहते हैं तो  इन ब्यूटी जूस को इस्तेंमाल करें।

 फैशन और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स में लड़कियों से आगे हैं लड़के, पढ़ें

एलोवेरा
इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है 1 खीरा, 1 सेव और एक टी स्पून नींबू की । इसके अलावा आपको चाहिए ग्वारपाठे  के जेल की 4 टेबल स्पून।  खीरे और सेव को ब्लेंडर में डालकर जुस बना लें।  इसके बाद  नीबू और ग्वारपाठे का  जूस मिलाकर  ठंडा कर ले अब इसे  पियें। एलोवेरा का ये जूस आपके स्किन के खराब पदार्थ को निकाल देता है ।

गाजर और संतरा 
गाजर में बीटा कैरोटीन होता है  जो आपकी स्किन को  जवां, स्वस्थ्य  और चमकदार बनाये रखता है। स्किन कीे ब्यूटी के साथ ही  गाजर  लीवर को भी स्वस्थ्य रखता है। इसका जूस बनाने के लिए 5 गाजर , 5 संतरे, 1 इंच अदरक और नींबू का रस को मिलाकर जूस बना लें।  ये स्किन के लिए बहुत अच्छा एंटीआॅसीडेंट, विटामिन और मिनरल्स होतें है ।

जिंदगी में फिट रहने के लिए दोस्तों का साथ है जरूरी,जानिए क्यों

अनानास 
अनानास मं ब्रोमेलेन पायाय जाता है जो स्किन को फिल्टर करने का काम करता है। ये फेस से कील और मुहासे का सफाया करता है । इसका जूस बनाने के लिए। आधा अनानास को एक सेव के साथ मिलाकर जूस निकाल लें और फिर इसमें रास्पबेरी मिलायें। इस जूस से आपको विटामिन सी  के साथ बिटामिन ए भी प्रचूर मात्रा में मिलेगा। ये एक अच्छा एंटी बैक्टिरियल तत्व वाला फल है। इस जूस से आपके फेस से सारे कील मुहांसे खत्म हो जायेंगे। 

केला
केल में विटामिन ए, सी और के होते हैं। इसमें कुछ मात्रा में विटामिन बी5, बी1, ई और ओमेगा.3 फैट भी होता है जो त्वचा के लिए अच्छा है। इसका जुस बनाने के लिए 1 बिना कछला हुआ खीरा, 1 छिला हुआ नींबू और दो कप गोभी की पत्तियां। अब इसमें 2 कप पालक और एक चैथाई फुजी एप्पा मिलाये। इन सबको ब्लेंडर में डालकर जूस बना ले । 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr