इन तरीकों से आप अपनी नेल पेंट को उखड़ने से बचाएं

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। हर लड़की अपने नाखूनों को सजाने के लिए सीजन के सबसे ट्रेंडी कलर्स के नेल पेंट्स चुनती है और वे जल्दी खराब न हों, इसलिए उन्हें लगाने के बाद बार-बार नेल्स पर फूंक भी मारती है। अपने सजीले नाखूनों को देख-देख कर वह खुश होती रहती हैं परंतु यह खुशी लंबे समय तक टिकी नहीं रहती। दूसरे दिन ही नेल पेंट पपड़ी बन कर निकलने लगता है और उसकीी खुशी निराशा में बदल जाती है। यदि कुछ कारणों की ओर ध्यान दें तो अपने नेल पेंट को जल्दी उखड़ने से बचा सकती हैं। 

ग्रीन टी से बनी इस वाइन को पीने से इन बीमारियों से बचे रहेंगे आप

नाखूनों को तैयार करें
बिना तैयारी के नेल पेंट लगाने से वह जल्दी निकल सकता है, आपको नेल पॉलिश लगाने के लिए साफ-सुथरा बेस बनाने की जरूरत होगी। नाखूनों को आकार दें और बफ करें। पुराने नेल पेंट को अच्छी तरह साफ कर हटाएं।

नाखूनों को सूखा रखें
ध्यान रखें कि बेस कोट लगाने से पहले आपके नाखून पूरी तरह से सूखे हों। यदि आपके नाखूनों पर नमी होगी तो नेल पेंट पपड़ीदार बन जाएगा। इसके अलावा नेल पेंट सूखने के बाद सिकुड़ सकता है जिससे वह जल्दी उखडऩे लगेगा।

हुआ एक बड़ा रहस्य डिकोड, लड़की की बातों का ये होता है असल मतलब

गाढ़े की अपेक्षा पतली परत लगाएं
ढेर सारी पतली परतें लगाने से न केवल नेल पेंट जल्दी सूखता है बल्कि  नाखूनों पर लंबे समय तक टिका भी रहता है। गाढ़ी परत बहुत देर से सूखती है और जल्दी ही पपड़ीदार भी बन जाती है।

बेस कोट लगाएं
बेस कोट नेल पॉलिश लगाने के लिए एक समान सतह देता है और नेल बेड्स को दागदार होने से भी बचाता है।

नाखूनों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें
ब्लो ड्रायर से नाखूनों को सुखाने की अपेक्षा उन्हें नैसर्गिक रूप से सूखने दें। यदि आप बहुत जल्दी में हैं तो बर्फ के पानी में नाखूनों को डुबोएं या  हेयर ड्रायर में कोल्ड मोड सेट कर सुखाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr