‘खड़ूस’ बॉस के साथ काम करने से आपकी खुशी में हो सकता है इजाफा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। क्या आप अपने बॉस से परेशान हैं ? यदि हां तो यह आपके लिए अच्छा हो सकता है । एक नए शोध में कहा गया है कि ‘खड़ूस’ बॉस से निपटने में भावनाओं का जो उबाल जोर मार रहा होता है, वह खुशी में वृद्धि कर सकता है ।

उम्र से पहले ही हो रहे हैं बाल सफेद तो आपको हो सकता है हृदय संबंधी रोग

शोधकर्ताओं ने पुर्तगाल और अमेरिका में 500 कर्मचारियों को शोध में शामिल कर तीन संपूरक अध्ययन किए। इन शोधकर्ताओं में ब्रिटेन स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट एंग्लिया से भी शोधकर्ता शामिल थे ।

शोध में भाग लेने वाले प्रबंधन, वास्तुशिल्प, इंजीनियरिंग, कारोबार और वित्तीय अभियानों, प्रशासन सहायता, बिक्री, शिक्षा एवं स्वास्थ्य देखभाल सहित विभिन्न क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाले कर्मचारी थे ।

इन Tops के साथ कैरी करें जींस या शॉर्ट्स और पाएं स्टाइलिश लुक!

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट एंग्लिया ने कहा कि यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि यह सिर्फ भावनाओं का उबाल ही नहीं, बल्कि लोगों के सहयोग का तरीका भी महत्वपूर्ण है जो लोगों के लिए लाभकारी है ।

अध्ययन में भावनाओं के उबाल, प्रसन्नता जैसे विभिन्न मानकों का इस्तेमाल किया गया और प्रतिभागियों से प्रश्नावली भरने को कहा गया । अध्ययन के परिणाम ‘वर्क एंड स्ट्रेस’ नाम की पत्रिका में प्रकाशित हुए हैं ।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें