कोहरे ने ली 7 लोगों की जान , कई जगह टकराई गाड़ियां

Navodayatimes

नई दिल्ली (टीम डिजिटल): उत्तर प्रदेश के भदोही और मऊ जिलों में घने कोहरे के कारण हुए हादसों में कुल सात लोगों की मौत हो गई तथा 14 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। भदोही से पुलिस सूत्रों के हवाले से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार गोपीगंज थाना क्षेत्र के लाला नगर के पास घने कोहरे के बीच एक तेज रफ्तार ट्रालर ने आगे जा रही एक वैन को कुचल दिया। इस हादसे में वैन पर बैठे चार लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

UP में महागठबंधन फिर खटाई में, मुलायम ने कहा...

इस दुर्घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने चारों शवों को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर रख कर करीब तीन घंटे तक रास्ता जाम कर दिया। अधिकारियों के समझाने-बुझाने पर जाम खुल सका। एक अन्य हादसे में रजपुरा चौकी में तैनात पीएसी जवान दिनेश कुमार (28) को सुबह घने कोहरे के बीच चौकी आते वक्त रास्ते में एक ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक ट्रक सहित फरार हो गया। 

शीतलहर के कारण 1 दिन में 11 डिग्री तक गिर गया दिन का तापमान, ट्रेने लेट

एक अन्य हादसे में गोपीगंज क्षेत्र अमवा गांव के पास इलाहाबाद से गाजीपुर के जमानिया जा रहे जीप सवार तौफीक अहमद और शाहिदा बेगम की कार घने कोहरे के बीच एक खड़े ट्रक से जा टकरायी, जिससे वह दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच मऊ से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक हलधरपुर थाने के पास सुबह करीब आठ बजे सत्संग में जा रहे बलिया के भीमपुरा में लोगों से भरी एक जीप को रोडवेज की बस ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में तेजू यादव (60)  और जगदीश यादव (70) की मौत हो गई। हादसे में सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कश्मीर घाटी को ठंड से थोड़ी राहत मिली

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान में वृद्धि के साथ ठंड से थोड़ी राहत मिली है जबकि लद्दाख में तापमान में कई डिग्री की गिरावट आई है। श्रीनगर का तापमान शून्य से नीचे 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बीती रात के शून्य से नीचे 4.4 डिग्री सेल्सियस तापमान से दो डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग को छोड़कर राजधानी के साथ-साथ पूरी घाटी में रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। गुलमर्ग में पारा लगभग तीन डिग्री लुढ़ककर शून्य से नीचे 4.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे एक रात पहले यहां का तापमान शून्य से दो डिग्री नीचे था। 
दक्षिणी कश्मीर के पहलगाम में तापमान शून्य से नीचे 2.9 डिग्री रहा, इसके 24 घंटे पहले यहां का तापमान शून्य से नीचे 4.6 डिग्री था। काजीगुंड में पारा चार डिग्री चढ़कर 0.3 डिग्री सेल्सियस रहा, यहां कल का तापमान शून्य से नीचे चार डिग्री था। दक्षिणी कश्मीर के कोकरनाग में तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री रहा जबकि कुपवाड़ा में शून्य से नीचे 4.5 डिग्री रहा। लद्दाख का करगिल सबसे ठंडा रहा जहां रात के तापमान में छह डिग्री की गिरावट आई और पारा शून्य से नीचे 4.1 डिग्री से लुढ़कर शून्य से नीचे 9.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें