ममता का BJP पर विभाजन की राजनीति का आरोप, कहा- एकजुट हो क्षेत्रीय पार्टियां

Navodayatimes

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी से मुकाबले के लिए महागठबंधन की हवा तेज होती जा रही है। एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल रहे है, तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी क्षेत्रीय पार्टियों से एकजुट होने का आग्रह कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी पर देश के लोगों को धर्म के नाम पर बांटने का आरोप भी लगाया।

MCD चुनाव से पहले केजरीवाल को HC से बड़ा झटका, जानें पूरा मामला

हमारे लिए सभी धर्म एक समान

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति, धर्म, भाषा के आधार पर बांटकर शासन करने की नीति में विश्वास करती है। हम ऐसा नहीं करते। हमारे लिए सभी धर्म समान हैं। एक सच्चा हिंदू होने के नाते और धर्मनिरपेक्षता में आस्था की वजह से मैं बीजेपी को लोगों को बांटने और घृणा फैलाने की अनुमति नहीं दूंगी।

कश्मीर में न रहने पर भी कश्मीरी हो रहे हैं पत्थरबाजों की करतूतों के शिकार...!

बीजेपी को सत्ता में आने से रोकना जरूरी

ममता बनर्जी ने कहा कि यह सौ प्रतिशत सत्य है कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ भी नहीं कर सकते हैं, अगर क्षेत्रीय पार्टियां एकजुट हो जाती है तो, उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश की सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एक साथ आना चाहिए। जिससे कि बीजेपी को फिर से सत्ता में आने से रोका जा सकता है।

मोदी के नाम पर MCD के भ्रष्टाचार को छुपा रही है बीजेपी: केजरीवाल

बीजेपी विभाजन की राजनीति खेलती है

बीजेपी को विभाजन की राजनीति खेलने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि वो हिंदू-मुसलमानों और दलों को विभाजित करते है। मंत्रियों एवं  विधायकों को भी खरीदते हैं हम ऐसा नहीं करते हैं हम एकता में विश्वास करते हैं। ममता का यह बयान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद आया है।

IPL-10: 'गंभीर' वार से हार का बदला लेने उतरेगी रैना की सेना

कांग्रेस ने किया ममता का समर्थन

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने ममता के बयान का समर्थन किया और कहा कि क्षेत्रीय दलों को बीजेपी को हराने के लिए एकजुट गठबंधन बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों की मजबूत पकड़ है। अगर वो बीजेपी को हराना चाहते हैं, तो उन्हें एनडीए के 33 पार्टी गठबंधन को हराने के लिए एक महागठबंधन में शामिल होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr