UP में योगी सरकार के बाद हिंदू रक्षक दलों की भरमार, दिखे नए पोस्टर

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार और योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद कई स्वघोषित हिंदू रक्षक दल सामने आए हैं।

युवा वाहिनी के नाम से कई सारे गुट यूपी के तमाम शहरों में सक्रिय भी हो गए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने यूपी में कानून व्यवस्था को एक बड़ा मुद्दा बनाया था। अब इन छोटे-छोटे गुटों का सामने आना कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती नजर आ रही है।

UP: योगी आदित्यनाथ का फरमान, आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन

युवा वाहिनी पर पहले से ही की तरह के इस्जाम लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि वो अपनी मनमानी कर रहे हैं। ऐसे में सरकार के सामने कई और गुट आना बड़ी चुनौती है। इनमें ज्यादातर गुट सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं। केवल फेसबुक, ट्विटर ही नहीं बल्कि व्हाट्सएप के जरिए भी इनकी सक्रियता है। 

उत्तर प्रदेश के कानपुर से कुछ दूरी पर स्थित उत्तरीपुरा इलाके में राष्ट्रीय भगवा फोर्स के कुछ पोस्टर लगे हैं। इन पोस्टरों पर नेता और कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी लगी तस्वीर है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इन भगवा फोर्स के कथित नेताओं ने अपने नाम के आगे भी हिंदूवादी लिखावाया है।

सहारनपुर में साम्प्रदायिक तनाव, भाजपा सांसद घायल

उत्तर प्रदेश में केवल इनके अलावा कई और छोटे छोटे गुट हैं जिनके विचार धर्म को लेकर बेहद उग्र हैं। ऐसे में बेहतर कानून व्यवस्था देने का वादा कर यूपी की सत्ता में आई भाजपा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए इन कथित हिंदू रक्षक दलों पर लगाम लगाना एक बड़ी चुनौती साबित होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें