चण्डीगढ़ में खुला पतंजलि का 'पौष्टिक रेस्त्रां', जानें क्या है खास

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबा रामदेव के आयुर्वेद ने अब रेस्त्रां के बिजनेस में भी कदम रख लिया है। कंपनी ने चण्डीगढ़ में एक शुद्ध शाकाहारी रेस्त्रां खोला है जिसका नाम 'पौष्टिक रेस्त्रां' रखा गया है।

अब चीन में सामान बेचेगी रामदेव की कम्पनी पतंजलि

ये रेस्त्रां मोहाली के जीरकपुर में खोला गया है। रेस्त्रां के साथ वहां पतंजलि उत्पादों का स्टोर भी खुला है। वहां बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की तस्वीर भी लगाई गई है।

Navodayatimes

एक खबर के मुताबिक इस रेस्त्रां के मेन्यू कार्ड में ग्राहकों के लिए स्वास्थ से जुड़ी सलाह भी हैं। साथ ही इस पर आचार्य बालकृष्ण का संदेश भी लिखा है कि अच्छी सेहत वरदान नहीं है बल्कि ये खान-पान पर निर्भर करती है। वहीं रामदेव का संदेश लिखा है कि पतंजलि दुनियाभर में भारत की प्राचीन धरोहर का एंबेसडर है।

पतंजलि के DGM की होटल में मौत, रहस्यमय हालात में मिला शव

इसके मेन्यू कार्ड और रेस्त्रां का डिजाइन पतंजलि के प्रबंधकों और सामदेव की सलाह पर किया गया है। पतंजली की अपने आयुर्वेदिक उत्पादों के कारण लोकप्रियता बढ़ गई है। अब वो इस रेस्त्रां के बिजनेस में कितना नाम कमाते हैं ये देखना बाकी है। .

Navodayatimes

अभी इस रेस्त्रां का कोई औपचारिक उद्घाटन नहीं हुआ है। इस रेस्त्रां के उद्घाटन के लिए अभी बाबा रामदेव और कंपनी के मालिक आचार्य बालकृष्ण से बात की जा रही है।

430 एकड़ भूमि पतंजलि के लिए आबंटित

दावा है कि रेस्त्रां में मिलने वाला शुद्ध शाकाहारी भोजन का स्वाद बिल्कुल घर के खाने जैसा होगा। साथ ही खाने में आयुर्वेदिक पद्धति वाले पदार्थ ज्यादा होंगे। वहां इस्तेमाल होने वाले बर्तन भी मिट्टी और तांबे के होंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr