ट्विटर पर DU डालो तो दिख रहा Porn

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। डीयू में मिशन एडमिशन शुरू हो चुका है। एडमिशन अपडेट लेने के लिए लोग सर्च इंजन गूगल के साथ ही फेसबुक और ट्विटर का भी सहारा ले रहे हैं।

#VijayMallya के वकील के पास पहुंचे आशाराम बापू के भक्त, पढ़ें मजेदार ट्वीट

 मगर यदि आप डीयू में एडमिशन प्रॉसेस जानने के लिए ट्विटर का सहारा लेने की सोच रहे हैं, तो रुक जाइए वर्ना आपको शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है। जैसी हाल ही में 21 साल की आराधना सिंह के साथ हुआ। ट्विटर पर डीयू कीवर्ड सर्च करने पर टॉप 10 रिजल्ट में कथित तौर पर पोर्न साइट्स की लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने आने की बात कही जा रही है। 

देश के अन्य शैक्षणिक संस्थाओं की तरह दिल्ली विश्वविद्यालय में भी कोई इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल नहीं है, जो इस तरह की समस्याओं को सुलझा सकें। ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय तीसरी पार्टी का इंतजार करता है कि वो इस समस्या को उठाएं तो कार्रवाई हो।  दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रॉक्टर नीता सहगल के अनुसार, डीयू में फिलहाल ऐसी कोई टीम नहीं है, जो सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों को रोक सके। इस तरह की समस्याओं पर ध्यान दिलाने के  लिए पुलिस में शिकायत जरूरी है। 

राष्ट्रपति बने ट्रंप ने की ये बड़ी गलती, ट्विटर पर लोगों ने उड़ाया मजाक

वहीं इस मामले में ट्विटर इंडिया की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि डीयू को इस बारे में शिकायत करनी चाहिए। शिकायत आने के बाद ही ट्विटर ऐसे किसी कंटेट या लिंक को हटा पाएगा। हालांकि मामला मीडिया में आने के बाद कुछ अश्लील तस्वीरें और पोर्न साइट्स के लिंक ट्विटर पर से हटा लिए गए। जब ट्विटर पर डीयू सर्च किया तो कोई अश्लील साइट के लिंक नहीं दिखे। इस मामले में ट्विटर पर लोगों के भारी संख्या में कमेंटी भी आ रहे हैं। ज्यादातर लोगों का कहना है कि डीयू देश की इतनी बड़ी यूनिवर्सिटी है फिर भी यहां इंटनेट मॉनिटरिंग सेल नहीं होना चिंताजनक बात है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr