सावधान: कहीं आप भी तो नहीं पी रहे है लाश वाली बर्फ का पानी

Navodayatimes

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गर्मी का पारा चढ़ता जा रहा है और चिलचिलाती धूप सिर पर सवार है। ऐसे में घर से बाहर निकलते हैं तो सिर्फ ठंडी चीजें ही दिमाग में धूमती हैं। फिर हम शरबत, शिकंजी पीना या काला खट्टा खाना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन बाजार में मिलने वाली यह चीजें सौ फीसदी शुद्ध होती है, ऐसा कहना शायद गलत होगा। 

झांसी में बोले सीएम योगी, जनता से किए वादे पूरे किए जाएंगे

अगर आपको भी शरबत, शिकंजी पीने या काला खट्टा खाने के शौकीन है, तो यह खबर आपके लिए ही है, जरा ध्यान से पढ़िएगा। इस चिलचिलाती घूप में शरबत पी रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाए, क्योंकि इस शरबत में पड़ी बर्फ शवगृह की है। जी हां कोलकाता के न्यू स्ट्रीट एरिया में ठेले वाले ऐसा ही कर रहे। कम पैसे में बर्फ मिल जाने की वजह से यहां के ठेले और कई दुकानदार शवगृह की बर्फ का इस्तेमाल कर रहे थे। जो बर्फ शवों को सड़ने से बचाने में इस्तेमाल की जाती है।

CBSE का निर्देश, स्कूल में अब नहीं बेची जाएेंगी किताबें-यूनिफॉर्म

दरअसल, कोलकाता के मेयर अतिन घोष ने खाने-पीने की दुकानों पर जांच अभियान चलाया था। मेयर को शिकायत मिली थी कि सड़कों पर शरबत बेचने वाले और कई दुकानदार शवगृह की बर्फ का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसके बाद जांच में यह बात सही साबित हुई और मेयर ने उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। साथ ही जांच में पाया गया कि करीब 80 दुकानों में ऐसी बर्फ का इस्तेमाल होता है। मेयर ने सभी दुकानदारों से इस बर्फ का इस्तेमाल बंद करने के आदेश दिए हैं। उन्होने बताया कि सामान्य बर्फ मंहगी होने के कारण दुकानदार शवगृह की बर्फ सस्ते में ले आते हैं।

नरेंद्र मोदी का ग्लोबल ड्रीम, जानें क्यों 'दुश्मन' बने ये देश

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब इस तरह की खबरें सामने आई है, इससे पहले भी ऐसी खबरें आती रही हैं। लेकिन सवाल ये खड़ा होता है कि आप हर ठेले वाले पर नजर बनाकर नहीं रख सकते हैं ऐसे में अगर आप घर से बाहर जा रहे हैं तो बाहरी चीजों को खाने-पीने से बचे और अपने स्वस्थ्य खुशहाल बनाएं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें