IPL 10 : तेज गेंदबाजों ने दिलाई पुणे सुपरजाइंट को RCB पर जीत

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बेन स्टोक्स, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट की त्रिमूर्ति की धारदार गेंदबाजी से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने आज यहां अपने अपेक्षाकृत सामान्य स्कोर का अच्छी तरह से बचाव करके रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 27 रन से शिकस्त दी और इस तरह से आईपीएल दस में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। 

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पुणे के लिये अंजिक्य रहाणे :30: और राहुल त्रिपाठी :31: ने पहले विकेट के लिये 63 जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ :27: और महेंद्र सिंह धोनी :28: ने तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की, लेकिन बीच में उसने नौ गेंद और तीन रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये। आखिर में मनोज तिवारी ने 11 गेंदों पर 27 रन ठोककर पुणे को आठ विकेट पर 161 रन तक पहुंचाया। 

IPL 10 : MI vs GL , राणा पड़े गुजरात पर भारी, मुंबई की लगातार चौथी जीत

चिन्नास्वामी स्टेडियम में इसके जवाब में आरसीबी की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गयी। पुणे ने कप्तान विराट कोहली : 19 गेंद पर 28 : के तेवर पावरप्ले में ही ठंडे कर दिये जबकि एबी डिविलियर्स : 30 गेंद पर 29 : भी जलवा नहीं दिखा पाये। आखिर में आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान पर नौ विकेट पर 134 रन ही बना पायी। 

पुणे ने केवल पांच गेंदबाजों का उपयोग किया। स्टोक्स ने 18 रन देकर तीन, ठाकुर ने 35 रन देकर तीन और उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिये। इन तीनों को इमरान ताहिर : 27 रन देकर एक विकेट : और डेनियल क्रिस्टियन : चार ओवर में 26 रन : का भी अच्छा साथ मिला। 

पुणे की यह आरसीबी पर पहली जीत है। इससे उसके पांच मैचों में चार अंक हो गये हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गया है। आरसीबी की यह पांच मैचों में चौथी हार है जिससे वह आठवें और अंतिम स्थान पर खिसक गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें