धोनी के पक्ष में उतरे कपिल देव, कहा- चयनकर्ताओं को ही करने दे उनके भविष्य पर फैसला

धोनी के पक्ष में उतरे कपिल देव, कहा- चयनकर्ताओं को ही करने दे उनके भविष्य पर फैसला

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अनुभवी क्रिकेटर कपिल देव ने आज कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धेानी के भविष्य पर फैसला चयनकर्ताओं के ऊपर ही छोड़ देना चाहिए। वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल ने कहा कि रांची का यह 36 वर्षीय क्रिकेटर अच्छी फार्म में है लेकिन खेल के छोटे प्रारूप में उनके भविष्य पर फैसला करना सिर्फ चयनकर्ताओं के हाथ में है।

खेलमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का कोटा बढ़ाने की अपील की 

उन्होंने कहा, ‘ऐसा कोई भी नहीं है जो अपनी पूरी जिंदगी खेलता ही रहेगा। लेकिन मुझे लगता है कि वह (धोनी) बहुत अच्छा खेल रहा है। बाकी सब चयनकर्ताओं के ऊपर छोड़ देना चाहिए। वे इसमें हमसे बेहतर काम करेंगे।’ कपिल ने कहा, ‘मैं अपनी राय दूं और इससे लोगों के दिमाग में संशय ही पैदा होगा। मैं ऐसा नहीं करना चाहता। इसे चयनकर्ताओं पर ही छोड़ देना चाहिए जो यह काम कर रहे हैं।

वे इस पर ज्यादा समय लगायेंगे कि उन्हें कब खेलना चाहिए और कब नहीं खेलना चाहिए।’ इन दिनों भारतीय क्रिकेटरों का डीएनए परीक्षण कराया जा रहा है जिससे खिलाडिय़ों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिलती है तो इस महान क्रिकेटर ने कहा, ‘मैं नहीं जानता। यह (डीएनए परीक्षण) हमारे जमाने में नहीं होता था। बेहतर यही होगा कि अगर आप यह सवाल विराट कोहली से पूछें। इन दिनों विज्ञान काफी आगे बढ़ गया है।’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें