गुडिया गैंगरेप: शिमला के पूर्व SP नेगी गिरफ्तार

गुडिया गैंगरेप: शिमला के पूर्व SP नेगी गिरफ्तार

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुडिय़ा गैंगरेप और मर्डर केस से जुड़े कोटखाई पुलिस स्टेशन लॉकअप हत्याकांड मामले में सी.बी.आई. ने दूसरी बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। इसके तहत जांच टीम ने वीरवार को जिला शिमला के पूर्व एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी को गिरफ्तार कर लिया है। नेगी की गिरफ्तारी शिमला से की गई। वर्तमान में नेगी विजीलैंस के शिमला स्थित  मुख्यालय  में  विशेष  शाखा दल (एस.आई.यू.) के एस.पी.पद पर तैनात हैं। 

तेल बनाने वाली फैक्टरी में ब्लास्ट, मालिक के पुत्र की मौत

वीरवार को पहले सी.बी.आई. ने अपने रेलवे बोर्ड बिल्डिंग स्थित कार्यालय में नेगी से लंबी पूछताछ की और दोपहर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। डी.डब्ल्यू. नेगी गुडिय़ा मामले की छानबीन के लिए गठित किए गए विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) में  शामिल  नहीं थे। नेगी ने गुडिय़ा मामला सामने आने के बाद शुरूआती 3 दिनों तक उक्त  मामले  की  जांच  की।  इसके बाद जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन कर दिया। 

सरकार पर हो पराली जलाने का जुर्माना: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

इसी बीच एस.आई.टी. ने गुडिय़ा गैंगरेप और मर्डर केस में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक आरोपी की कोटखाई थाने में मौत हो गई। उस समय जिला शिमला के एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी थे। सी.बी.आई. ने वीरवार को शाम के समय डी.डब्ल्यू. नेगी को अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने नेगी को 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया। ऐसे में उन्हें अब 20 नवम्बर को अदालत में पेश किया जाएगा। गौर हो कि सी.बी.आई. जांच टीम कोटखाई थाने में एक आरोपी सूरज की हत्या के आरोप में एस.आई.टी. के मुखिया आई.पी.एस. जहूर एच. जैदी सहित 8 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें