हिमाचल के बिलासपुर में प्रधानमंत्री रखेंगे एम्स की आधारशिला

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी तीन अक्तूबर को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने आज बिलासपुर में एम्स को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने तीन अक्टूबर को प्रमुख राष्ट्रीय चिकित्सा संस्थान के शिलान्यास के लिए अपनी सहमति दे दी है।

मोदी और शाह के साथ भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक आज शुरू

नड्डा ने कहा कि यह प्रमुख चिकित्सा संस्थान न केवल हिमाचल प्रदेश, बल्कि अन्य उत्तरी राज्यों की विशाल आबादी को भी अत्यंत आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में राजग सरकार की उपलब्धियों की सूची में ‘एम्स बिलासपुर’ एक और मील का पत्थर है।

पीएम मोदी बोले, इस दिवाली खादी खरीदकर गरीबों के घर दीया जलाएं

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और दूरदर्शी नेतृत्व में मंत्रालय देश में तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने उम्मीद जताई कि एम्स बिलासपुर अपनी विविध चिकित्सा सुविधाओं के बल पर  इस पहाड़ी राज्य को व्यापक विकास और तरक्की की ओर अग्रसर करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें