अमेरिका में इस मामले में Top 5 में पहुंचा भारत

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका की एजेंसी नेशनल एसोसिएशन ऑफ रिएलटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक मार्च 2017 में आए आंकड़ों से पता चला है कि पिछले 12 महीनों में अमेरिका में भारतीय लोगों ने 7.8 बिलियन डॉलर के घर खरीदे हैं। अमेरिका में प्रॉपर्टी में इंवेस्ट करने में भारत पांचवा सबसे बड़ा देश बना है। अहम बात ये है कि ज्यादातर प्रॉपर्टी किसी कारोबार के लिए नहीं बल्कि रहने के लिए खरीदी गई हैं।

अमेरिकी सीनेट के सामने अगले सप्ताह गवाही देंगे ट्रम्प के पुत्र

जानिए पूरी लिस्ट

इस लिस्ट में चीन सबसे टॉप पर है। अमेरिका में चीन के लोगों ने सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी खरीदी है। चीनी नागरिकों ने अमेरिका में तकरीबन 31.7 बिलियन डॉलर के घर खरीदे हैं। इस लिस्ट में चीन के बाद कनाडा, ब्रिटेन, मैक्सिको और फिर भारत है।

हालांकि अप्रैल 2015 और मार्च 2016 के बीच भारतीयों ने अमेरिका में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए 6.1 बिलियन डॉलर इंवेस्ट किए थे और सबसे बड़े खरीददारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक चीन, भारत और मैक्सिको के ज्यादातर खरीददार अमेरिका में या तो काम कर रहे हैं या वहां रह रहे हैं। कनाडा और ब्रिटेन के ज्यादातर खरीददार अमेरिका में न रहते हैं और न काम करते हैं। 

पाक को सहायता पर अमेरिकी समिति ने लगाईं कड़ी शर्तें

वहीं चीनी नागरिकों ने ज्यादातर प्रॉपर्टी कैलिफोर्निया के आसपास खरीदी है। भारतीयों ने अपने काम को ध्यान में रखते हुए प्रॉपर्टी खरीदी हैं। अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो अप्रैल 2016 और मार्च 2017 के बीच विदेशी खरीददारों ने अमेरिका में 153 बिलियन डॉलर प्रॉपर्टी में इंवेस्ट किए हैं जबकि अप्रैल 2015 से मार्च 2016 के बीच 102.6 बिलियन डॉलर इंवेस्ट किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr