2016 में बड़े बजट और बड़े सितारों की ये फिल्में रही सुपर फ्लॉप

Navodayatimesनई दिल्ली (ज्योत्सना रावत)। 2016 में ‘दंगल’, ‘सुल्तान’, ‘ए दिल है मुश्किल’, ‘नीरजा’, ‘एम. एस धोनी’ और 'रुस्तम' जैसी कमाल की फिल्में देखने को मिली। इन फिल्मों ने बॉलीवुड को मालामाल कर दिया वहीं उन फिल्मों की लिस्ट भी छोटी नहीं है जिनकी वजह से बॉलीवुड के डॉयरेक्टर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

2016 में इन सुपरहिट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस की कर दी चांदी

शाहरुख खान की फैन हो या रितिक की मोहनजोदड़ो इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस को काफी निराश किया। आइए आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में कौन कौन सी फिल्में शामिल हैं -

पढ़ें, बॉलीवुड हस्तियां कैसे मनाएंगी नए साल का जश्न

Navodayatimesमिर्ज्या

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर की डेब्यू फिल्म ‘मिर्ज्या’ ने भी काफी निराश किया। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई। 45 करोड़ रुपए में बनी ये फिल्म मुश्किल से 11 करोड़ का कारोबार कर पाई।

Navodayatimesमोहन जोदाड़ो

रितिक रोशन की फिल्म मोहनजोदड़ो भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी। फिल्म सुपरफ्लॉप की कैटेगरी में चली गई। फिल्म का बजट 120 करोड़ था और कमाई 107.75 करोड़ थी।

Navodayatimesफैन

शाहरुख खान की फिल्म फैन को दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया और फिल्म अपना बजट तक नहीं निकाल पाई। 105 करोड़ की बजट से बनी ये फिल्म बड़ी मुश्किल से 85करोड़ की कमाई कर पाई। एक लंबे समय के बाद शाहरुख खान की कोई फिल्‍म फ्लॉप की लिस्‍ट में शामिल हुई है।

Navodayatimesबार-बार देखो

गाने हिट होने से फिल्म हिट नहीं होती। कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म बार बार देखो से यह साफ है। गाने सुपहिट होते हुए भी फिल्म फ्लॉप रही। 55 करोड़ की लागत से बनी ये फिल्म मुश्किल से 35 करोड़ कमा पाई।

Navodayatimesघायल वंस अगेन

सनी देओल की सुपरहिट फिल्म ‘घायल’ की सीक्वल ‘घायल वंस अगेन’ से भी दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं। सालों के बाद सनी का एक्शन अवतार देखने को मिला, लेकिन पहली फिल्म की कामयाबी को ये फिल्म दोहरा नहीं पाई। 40 करोड़ में बनी ये फिल्म मुश्किल से अपनी लागत ही निकाल पाई।

Navodayatimesवजीर

अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर जैसे दिग्गज कलाकारों की ये फिल्म भी दर्शकों को लुभा नहीं पाई और ये फिल्म इस साल की फ्लॉप साबित हुई। 45 करोड़ में बनी ये फिल्म 40 करोड़ की ही कमाई कर पाई।

Navodayatimesरॉक ऑन 2

रॉक ऑन को नेशनल अवार्ड दिया गया था। लेकिन इसकी सीक्वल हो गई सुपरफ्लॉप। इस फिल्म को लोगों ने नकार दिया। इसका बजट 45 करोड़ था और कलेक्शन 15.70 करोड़।

Navodayatimesफोर्स 2

यह साल जॉन अब्राहम के लिए कोई खास नहीं रहा। इस साल उनकी आई तीन फिल्‍में उनकों हिट नहीं करा सकी। जॉन को सबसे ज्‍यादा उम्‍मीद फिल्‍म फोर्स 2 से थी। शानदार एक्‍शन होने के बावजूत फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। फिल्‍म ने कुल लगभग 38 करोड़ का कारोबार किया।

Navodayatimesफितूर

2016 के शुरुआत में रिलीज हुई कटरीना कैफ की फिल्म ‘फितूर’ का जादू ना लोगों पर चढ़ा और ना ही बॉक्स ऑफिस पर दर्शक पहुंचे।

Navodayatimesअकीरा

सोनाक्षी सिन्हा की एक्शन फिल्म अकीर से काफी उम्मीदें थी, लेकिन इस फिल्म ने भी निराश किया। 30 करोड़ की लागत से बनी ये फिल्म 27 करोड़ की ही कमाई कर पाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr