Tuesday, Jan 23, 2018

इन एयरपोर्ट्स पर है Kissing Zone, पार्टनर को चाहते हैं करना किस तो मिलेगा इतना टाईम

  • Updated on 12/13/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विदेशों में सार्वजनिक तौर पर किस करना आम है। लेकिन कई ऐसे देश भी हैं जहां सार्वजनिक तौर पर किस करने पर पाबंदी है। लेकिन कुछ देशों में तो किस करना किसी को नमस्कार करने के बराबर है। 

कनॉट प्लेस: 75 मीटर लंबी लाइव वॉटर कलर पेटिंग का बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

यहां तक की कई देशों के एयरपोर्ट पर लोगों के लिए अलग से जगह बनाई गई जहां वो अपने पार्टनर को किस कर सकें। केवल इतना ही नहीं बल्कि लोगों को इन जगहों पर किस करने का एक निश्चित समय भी दिया गया है। इन जगहों पर केवल उतनी ही देरी के लिए किस किया जा सकता है। इसका मतलब यह कि तय समय से ज्यादा देर तक वहां किस नहीं कर सकते।

Navodayatimes

ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई देशों की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ये महसूस किया कि फ्लाइट से ट्रेवल करने वाले और उन्हें छोड़ने आने वालों के बीच ये पल काफी अहम होता है। इसी के चलते एयरपोर्ट पर कई लवर्स काफी देर तक एक दूसरे को किस करते रहते हैं। इसी कारण एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ हो जाती है। इतना ही नहीं कई लोगों की इस वजह से फ्लाइट तक छूट गई।

मॉडल ने किया बड़ा खुलासा, शादी बचाने के लिए बना चुकी है 100 पुरुषों से संबंध

इसलिए एयरपोर्ट्स पर किसिंग जोन बनाए गए। ये किसिंग जोन डेनमार्क, सिंगापुर, हॉन्गकांग, बाली, रोम, पैरिस, लॉस एंजिलिस और सैन फ्रांसिस्को के एयरपोर्ट पर बने हैं। कई एयरपोर्ट्स पर इन्हें किसिंग जोन नाम न देकर Meet & Fly जोन नाम भी दिया गया है।

जानिए एयरपोर्ट्स के किसिंग जोन का समय

  • डेनमार्क के Aalborg Airport ने 2011 में किसिंग जोन बना दिया था। जिसमें लिखा हुआ था Kiss & Fly। हालांकि, लोगों ने इस किस जोन का जमकर दुरुपयोग किया जिसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यहां किस करने की टाइम लिमिट तय कर दी। जो है 3 मिनट।
  • सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट पर किसिंग जोन का समय 10 मिनट रखा गया है।
  • रोम के Fiumicino एयरपोर्ट पर ये समय 15 मिनट है।
  • पेरिस के Charles de Gaulle एयरपोर्ट पर 10 मिनट का समय है।
  • बाली एयरपोर्ट पर ये समय शून्य है, यानी तत्काल मिलकर निकल जाइए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.