OMG! इस देश में शादी के बाद 3 दिन तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जाते शौचालय

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। शादी में अक्सर बहुत अजीबो गरीब रश्में देखने को मिल जाती हैँ और आपने भी ऐसी अजीबो गरीब रस्मों को देखा और सुना होगा। आज आपको हम ऐसी रस्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे और साथ ही सोचेंगे कि भला ऐसी भी कोई रस्म हो सकती है ।

इस शहर में हैं बेवकूफ होटल, जानें - आखिर कैसे बन गया ये एक ब्रांड

जी हां इंडानेशिया में टीडाॅन्ग समुदाय है जहां के रीति रिवाज बेहद अजीब है। आपको बता दें कि यहां की शादी में दूल्हा और दुल्हन को 3 दिनों तक शौच जाने की इजाजत नहीं होती है। सुनकर आपको भी अजीब लग रहा होगा लेकिन वह इसे रिवाज के तौर पर निभाते है ।

उनका मानना है कि शादी के दिनों तक अगर दूल्हा और दुल्हन शौचालय का इस्तेंमाल करेंगे तो इसका बुरा असर उनकी किस्मत पर होता है और उनकी किस्मत पर बुरी नजर लग जायेगी। उनकी शादी में अनहोनी को रोकने के लिए और सबको बरे प्रकोप से बचाने के लिए नये शादी के जोड़े को 3 दिनो तक कम से कम खाना दिया जाता है। इस रिवाज के पूरा हो जाने के बाद दोनों नहाते हैं और अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं।

क्या आप खरीदना चाहेंगे 72 रूपये में घर, क्लिक कर पढ़ें क्या है ऑफर

इनके और भी ऐसे कई रिवाज है जैसे कि जब तक दूल्हा अपनी दुल्हन के लिए गाना नहीं गाता वह उसे देख नहीं सकता। दुल्हन को मंगनी के बाद घर से निकलने की इजाजत नहीं होती और अगर शादी में दूल्हा मंडप में देर से पहुंचा तो उसे हर्जाना भी भरना पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें