सदियों से इस कुएं से निकलती है रहस्यमयी रौशनी, किसी के पास नहीं है कोई जवाब!

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया में बहुत सी ऐसी रहस्यमयी चीजें और जगह है जिसके बारे में जानना आज तक मुमकिन नहीं हो पाया है। ऐसे ही पुर्तगाल के पास सिंटारा में एक रहस्मयी कुंआ है।

OMG! इस बच्चे के 4 नहीं हैं 16 अंगूठे, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

इसके बारे में एक खास बात हैं जिसके बारे में आज तक पता नहीं चल पाया है। इस कुंए से एक खास तरह की रोशनी निकलती है जिसका स्रोत को आज तक कोई नहीं जान सका है कि यह रोशनी कहां से आ रही हैं इसका रहस्य आज भी जैसे का तैसा ही है। 

यह कुंआ हजारों साल पुराना है और इस कुंए को विश्व धरोहर घोषित किया जा चुका है। यहां के लोगों की ऐसी मान्यता है कि इस कुएं में सिक्का डाल कर दुआं मांगने से सारी दुआ पूरी हो जाती है।

इस कुंए को बहुत भव्य तरीके से तैयार किया गया है। इस कुंए में गैलेरी बनी हुई है। कुंए के अंदर झांकने से 9 नंबर की आकृति दिखाई देती है । ऐसा माना जाता है कि 9 वां स्तर स्वर्ग का होता है। कुंए के अंदर कई सुरंगे है जहां से रोशनी आती है। ऐसा लगता है कि जैसे एलईडी लाइट लगी हो।

अनोखी परंपरा, शादी में बेटी के सिर पर थूकता है पिता!

यह कुंआ सिंटारा के इतिहास की कहानी कहता है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि जैसे इस कुंए को पानी संग्रहण के लिए नहीं बल्कि किसी और उद्देश्य के लिए बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि इस कुंए की दीवारें उल्टे टाॅवर जैसी लगती है और किसी रहस्य को बताती है लेकिन वह कौन सा रहस्य है जो इसमे छुपा हुआ है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr