'बंदर' में बदलती जा रही है ये लड़की, मंकी गर्ल के नाम से मशहूर

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। ये बच्ची जहां भी जाती है इसे लोग घूर-घूर कर देखते हैं। इसे ऐसे घूरते हैं लोग जैसे इनके बीच कोई आठवां अजूबा आ गाय हो। यहां तक की ये लड़की जो भी करती है लोग उसे भी अजीब तरह की नजरों से देखते हैं। लोगो के इस तरह  व्यवहार की वजह इतनी सी है कि इस बच्ची का पूरा चेहरा बालों से ढका हुआ है। जिस वजह से लोग इसे असली नाम की जगह "मंकी फेस" जैसे नामों से पुकारते हैं।

कुतिया देवी का मंदिर बना आस्था का केंद्र, लोगो का अटूट विश्वास

आपको बता दें कि इस बच्ची का असली नाम सुपात्रा सासुफान है। वैसे तो और बच्चों की तरह ये बच्ची अपने सारे काम खुद करती है लेकिन एक अजीब तरह की बीमारी की वजह से इस लड़की का फेस साधारण लोगों की तुलना में बिल्कुल अलग है। इस बीमारी को "अमब्रास सिंड्रोम" कहते है।

 इस बीमारी में पूरे चेहरे पर बाल आ जाते हैं। सुपात्रा के ये बाल चेहरे के अलावा हाथ, कान, पीठ और पैरों पर भी हैं। सुपात्रा के माता पिता ने बालों से छुटकारा पाने के लिए लेजर ट्रीटमेंट का भी सहारा लिया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।                

सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि इस बीमारी के अब तक महज 50 मामले ही सामने आए हैं। अक्सर स्कूल में इन बालों के कारण उसके दोस्त व सीनियर छात्र काफी छेड़ते है। हालांकि इस अजीब तरह की बीमारी की वजह से इल बच्ची का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।

दुनिया है खौफ के साये में, शुक्रवार को 13 तारीख पड़े तो है अशुभ

सुपात्रा के पिता समरूइंग ने कहा कि हमें इसकी बीमारी का पता इसके पैदा होने के बाद ही पता चला। उससे पहले हमें इसके बारे में कुछ नहीं पता था। वह जब पैदा हुई थी, तब उसकी सेहत अच्छी नहीं थी। उसकी नाक की दोनों छिद्र सिर्फ एक मिलीमीटर चौड़ी थी। इसके चलते उसे तीन महीने तक इंक्यूबेटर में रखा गया था। कुल मिलाकर वह 10 महीनों तक अस्पताल में रही थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr