OMG! पानी की कमी हुई तो महिला ने खोद डाला 60 फीट का कुआं

Navodayatimes

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसी ने सही कहा है कि आज की तारीख में महिलाएं पुरूषों से किसी मामले में कम नहीं हैं। इसका एक उदाहरण देखने को मिला कर्नाटक के सिरसी में। यहां 51 साल की एक महिला ने पानी की कमी को देखते हुए 60 फुट गहरा कुआं खोद डाला। इस महिला का नाम गौरी एस नाईक है।

क्या दोनों देशों के लिए खुफिया एजेंट हैं मास्टर स्ट्रोक?

सिरसी के गणेश नगर में गौरी रहती है जहां पानी की कमी थी। साथ ही उनके पास इतना पैसा नहीं था कि कुआं खुदवा सके। ऐसी परिस्थिती में गौरी ने मन बना लिया कि वो खुद ही कुआं खोदेंगी। इस कुआं को खुदने में उन्हें काफी महनेत करनी पड़ी। जिसके तीन महीने बाद 60 फुट गहरा कुआं बनकर तैयार हुआ, जिसमें 7 फुट पानी है।

केजरीवाल को हो गया है विजेन्द्र फोबिया, पढ़ें- विजेंद्र गुप्ता से हुई ये Exclusive बातचीत

इस काम को करने के लिए गौरी हर रोज 5 से 6 घंटे तक जमीन में चार फिट की तक खुदाई करती थी। गौरी ने बताया कि जब खुदाई पूरा होने वाला था, तो उन्होंने इसके लिए तीन अन्य महिलाओं की मदद ली थी।

कुंवारे लोगों को सेरोगेसी के लाभ से कैसे वंचित करता है प्रस्तावित नियम, जानिए ...

वहीं, उन्होंने इसकी भनक भी किसी को नहीं पड़ने दी। गौरी अपने इस कारनामे की वजह से 'लेडी भागीरथ' के नाम जानी जाती हैं। ये एक बच्चे की मां भी हैं और मजदूरी करके पूरे परिवार का खर्च चलाती है। इनके अपने घर के पास में 150 सुपारी, 15 कोकोनट और कुछ केले के पेड़ हैं जिसे इन्होंने ही लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

FacebookGoogle+TwitterPinterestredditDigglinkedinAddthisTumblr

ताज़ा खबरें