Wednesday, Apr 14, 2021
-->
7 seater suv jeep teaser out  know the features anjsnt

7 सीटर एसयूवी जीप का टीजर हुआ Out, जानिए फीचर्स

  • Updated on 4/7/2021

नई दिल्ली / कारदेखो.कॉम। जीप इन दिनों एक नई 7 सीटर एसयूवी कार पर काम कर रही है। कंपनी ने इस गाड़ी को लेकर 2018 में कुछ संकेत दिए थे और अब ब्राजील में इसका पहला ऑफिशियल टीजर जारी किया गया है। कंपनी ने इसमें ईआर बैजिंग दी है जिससे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ब्राजील में इसे कमांडर नाम से पेश किया जा सकता है।

 भारत में इस एसयूवी कार को कमांडर नाम से नहीं उतारा जाएगा, क्योंकि यहां पर महिंद्रा ने पहले से ही कमांडर नाम का ट्रेडमार्क ले रखा है और यह कंपनी की पुरानी जीप में इस्तेमाल होता था। कहा जा रहा है कि भारत में 7 सीटर जीप एसयूवी को पेट्रियट नाम से पेश किया जा सकता है। अभी कंपनी ने इसे एच6 कोडनेम दिया है।टीजर में कंपनी ने इस अपकमिंग कार की ग्रिल और हेडलैंप का डिजाइन दिखाया है।

2021 में आने वाली रेनो ट्राइबर टर्बो की लॉन्चिंग डेट टली, जानें क्या होगी कीमत

 कंपनी इस कार को लेकर यह पहले ही बता चुकी है कि इसे यूनिक डिजाइन दिया जाएगा और यह कंपास व चीन में बिकने वाली ग्रैंड कमांडर से अलग होगी। इसमें जीप की आईकोनिक 7 स्लेट ग्रिल दी गई है, हालांकि इसमें स्टड डिजाइन पेटर्न का इस्तेमाल हुआ है जो नई ग्रैंड चेरोकी में देखी जा सकती है। इसके हैडलैंप पतले हैं और ये ग्रिल से काफी मैच खाते हैं। 

जीप ने यह जानकारी दी है कि इस कार को भारत में तैयार किया जाएगा और यह यहां पर 2022 में लॉन्च होगी। कंपास की तरह इस नई 7 सीटर एसयूवी कार को विदेशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। जीप के इंडियन कार पोर्टफोलियो में एच6 एसयूवी को कंपास और ग्रैंड चेरोकी के बीच पोजिशन किया जाएगा।

Auto Industry: वाहनों की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी, कंपनियों ने दिए संकेत


भारत में जीप एच6 में 2.0 लीटर डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है। यह टर्बो इंजन रैंगलर अनलिमिटेड और पेट्रोल इंजन कंपास में मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी इसमें केवल 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दे सकती है जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जा सकती है। यह ऑल व्हील ड्राइव कार है जबकि कंपनी अफोर्डेबल ऑप्शन के तौर पर इसका टू-व्हील-ड्राइव मॉडल भी पेश कर सकती है।

जीप की इस 7 सीटर कार में मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए बड़ी डिजिटल डिस्प्ले, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, पावर टेलगेट और पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट जैसे फीचर दे सकती है। एच6 में एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है जिसमें लेन असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर भी शामिल होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.