Sunday, Jan 19, 2020
audi q5 picture leak know what is the price of car

Audi Q5 की तस्वीरें हुई लीक, जानिए क्या होगी कीमत

  • Updated on 7/27/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम ऑडी (Audi) इन दिनों क्यू5 एसयूवी (Q5 SUV) के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में इसके प्रोटोटायप मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसे देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल में कई अहम बदलाव करेगी। 

हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ग्रिल के साथ आएगी कार

तस्वीरों पर गौर करें तो इस में हनीकॉम्ब पैटर्न (Honeycomb Pattern) वाली ग्रिल दी गई है। ग्रिल का साइज पहले ज्यादा चौड़ा और कम ऊंचा है, जो इसे नया और आकर्षक बनाती है। कार में हेडलैंप भी नए दिए गए हैं। इस में दो भागों में बंटे होरिजोंटल हैडलैंप दिए गए हैं, जिन में एक डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट और दूसरा हिस्सा डायनामिक टर्न इंडिकेटर के लिए है। जबकि बाकी का हिस्सा रेग्यूलर हेडलाइट का काम करता है। तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी ने इसके फ्रंट बंपर पर भी काम किया है। 

नहीं होगी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने की टेंशन, नोएडा में लगेंगे 100 चार्जिंग स्टेशन

पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां नए टेललैंप दिए गए हैं। हालांकि इनका लेआउट मौजूदा क्यू5 के टेललैंप जैसा है। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी प्रोडक्शन मॉडल में नए लेआउट के टेललैंप देती है या नहीं। टेललैंप को छोड़कर पीछे वाले पूरे हिस्से को कवर हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि पीछे वाले हिस्से में कोई बड़े बदलाव नहीं होंगे। 

कार के केबिन की तस्वीरें नहीं हुई जारी

कार के केबिन की तस्वीरें अभी सामने नहीं आई है। चर्चाएं हैं कि इसका इंटीरियर नई क्यू7 से मिलता-जुलता हो सकता है। नई क्यू7 में इंफोटेनमेंट स्क्रीन को डैशबोर्ड में फिट किया गया है, जबकि मौजूदा क्यू5 में फ्री-स्टेंडिंग यूनिट दी गई है। 

नेक्सट जेन Skoda की नई Octavia की तस्वीरें आई सामने, जानें कब होगी लॉन्च

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा क्यू5 एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट (Petrol Variant) में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है, जो 252 पीएस की पावर देता है। डीजल वेरिएंट में भी 2.0 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 190 पीएस है।

कार टेस्टिंग के दौरान Hyundai Elantra की सामने आई तस्वीर, जल्द होगी लॉन्च

इस कीमत के साथ आएगी कार

ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा क्यू5 की कीमत (Price) 55.29 लाख से 59.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। भारत में इसे 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.