Wednesday, Dec 07, 2022
-->
bajaj auto is launching its new scooter e-chetak in the market with new technologies know everything

बजाज ऑटो नई खूबियों के साथ लॉन्च कर रहा है ई-चेतक, जानें सबकुछ

  • Updated on 10/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बजाज (Bajaj) देश की मानी जानी कंपनियों में से एक है, जिनके स्कूटरों के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा। बजाज स्कूटर्स के अलावा भी बहुत से प्रोड्क्ट्स बनाती है, अब बजाज ऑटो नई तकनीकियों के साथ मार्केट में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है। 

अब मारुति कार की खरीददारी पर कर सकते हैं 1.13 लाख रुपये की बचत

बजाज के इस खास तकनीक वाले स्कूटर में कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं। बजाज ने स्कूटर इस बार कुछ अलग तरह से साथ मार्केट में लाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि यह स्कूटर बजाज के सभी स्कूटर्स से अलग होने वाला है। बता दें कि बजाज अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर 16 अक्तूबर को लॉन्च करेगा। इस स्कूटर का नाम बजाज के पहले आ चुके स्कूटर चेतक के नाम पर ही रखा गया है।

स्कूटर का नाम ई- चेतक (E-chetak) होगा। लोग इस स्कूटर के लांच होने का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। इसका लुक लोगों को बहुत आकर्षक लग रहा है।

जी एमटी वेरिएंट के साथ Toyota ने लॉन्च की Glanza, यहां देखें कीमत

माना जा रहा है कि इस स्कूटर का जो लुक है, वो लगभग बजाज के पुराने स्कूटर चेतक (Chetak) से ही मिलता जुलता है। हालांकि, बजाज की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) के बारे में कुछ ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं।  

आकर्षक लुक के साथ आ रहा है ई-चेतक

अगर बात करें इसके लुक की तो कर्व साइड पैनल और चौड़े फ्रंट ऐप्रन के साथ इसका लुक काफी ज्यादा लुभाने वाला है। इतना ही नहीं इसका मिरर भी काफी आसानी से अडजस्ट होने के साथ-साथ साइज में भी बड़ा है, जिससे की चालक को पीछे देखने में काफी आसानी रहती है। इसके साथ-साथ कंपनी की तरफ से इस स्कूटर में एलईडी लाइट्स (LED) के साथ-साथ अलॉय वील्ज (Alloy wheels) और रियर और फ्रंट दोनों ही पहियों में डिस्क ब्रेक (Disk break) भी दी गई है।

Tata Tiago विज़ लिमिटेड एडिशन के साथ हुआ लॉन्च, यहां जानें कीमत 

नए फीचर्स के साथ आ रहा है स्कूटर 

बात की जाए फीचर्स की तो बजाज इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ इसे मार्केट में उतार रहा है। बता दें कि कंपनी इस स्कूटर में सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) भी दे रही है। इसी के साथ ट्रिपमीटर और ओडोमीटर की भी सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं नए फीचर्स से बना ई-चेतक स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा। मार्केट में आने से पहले ही लोग इसकी बुकिंग के लिए अभी से ही परेशान हैं। कंपनी की तरफ से इस स्कूटर की माइलेज और परफॉर्मेंस भी बेहतरीन बताई जा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.