Tuesday, Feb 20, 2018

अब जल्द ही किराए पर लेकर चला सकेंगे इलेक्ट्रिक कारें

  • Updated on 4/14/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। देश में सेल्फ ड्राइविंग कार रेंटल सर्विस का ट्रेंड तेज़ी से बढ़ रहा है, खुद ही ड्राइविंग करना पसंद करने वाले लोगों के बीच ऐसी सर्विसें काफी पॉपुलर हो रही हैं, देश में सेल्फ ड्राइविंग कार रेंटल के क्षेत्र में ज़ूमकार सबसे मशहूर नाम है।

जल्द शुरू होगा इन दो ऑडी कारों का प्रोडक्शन, ऑटो शो के दौरान उठा था पर्दा

Navodayatimesइस तरह की रेंटल सर्विस पर अभी तक केवल डीज़ल और पेट्रोल कारें ही किराए के लिए उपलब्ध थीं, लेकिन अब इलेक्ट्रिक कारें भी इस ट्रेंड का हिस्सा बनने वाली हैं। जल्द ही महिन्द्रा की इलेक्ट्रिक हैचबैक ई2ओ प्लस को आप किराए पर लेकर चला सकेंगे। इसके लिए ज़ूमकार और महिन्द्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के बीच करार हुआ है। हालांकि शुरू में ये सेवा ज़ैप सर्विस के तहत मिलेगी।  

Navodayatimesज़ैप, जूमकार का ही एक प्रोग्राम है, इस के तहत कोई भी व्यक्ति यहां अपनी कार को किराए पर दे सकता है। जब कोई व्यक्ति जूमकार के जरिये कार को सेल्फ-ड्राइव के लिए बुक करता है, जो इससे होने वाली कमाई का 75 फीसदी हिस्सा कार मालिक को दिया जाता है। इस अतिरिक्त कमाई से कार की मासिक किस्त चुकाने में मदद मिलती है। इस पार्टनरशिप से महिन्द्रा ई2ओ प्लस की बिक्री बढ़ने की भी उम्मीद है।

Navodayatimesजूमकार की ज़ैप सर्विस पर ई2ओ फिलहाल बेंगलुरू, दिल्ली और पुणे में उपलब्ध होगी, जल्द ही इसे दूसरे शहरो में भी शुरू किया जाएगा। महिन्द्रा के अलावा फिलहाल जूमकार ज़ैप सर्विस पर फोर्ड, मारूति, होंडा, टाटा और हुंडई कंपनी की कारें भी उपलब्ध हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.