Saturday, Jul 20, 2019

Tata ने दिखाई altroz की पहली झलक, जानिए कब होगी लॉन्च

  • Updated on 6/27/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम। टाटा मोटर्स जल्द ही अल्ट्रोज़ हैचबैक को भारतीय बाजार में उतारेगी। इसे जुलाई महीने में पेश किया जाएगा। लेकिन आधिकारिक खुलासे से पहले ही टाटा ने अल्ट्रोज़ की टीज़र इमेज साझा कर दी है। इन तस्वीरों से कार की डिज़ाइन से जुड़ी कुछ जानकारियां हाथ लगी है।

जारी की गई तस्वीरों के अनुसार टाटा अल्ट्रोज़ में पतले प्रोजेक्टर हैडलैंप, ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, ब्लैक कलर की रूफ, ब्लैक ओआरवीएम और ओआरवीएम के नीचे की ओर फ्रंट फेंडर पर इंडिकेटर मिलेंगे। इसके अलावा, अल्ट्रोज़ में ब्लैक कलर की विंडोलाइन भी मिलेगी।

Volkswagen ने Zoomcar के साथ की साझेदारी की घोषणा, जानिए क्या होंगे ज़ैप सब्सक्रिप्शन के फायदे

इन तस्वीरों में एक तस्वीर ऐसी है, जिसमे कार के इंटीरियर की एक झलक देखी जा सकती है, जिससे साफ़ है कि अल्ट्रोज़ में ब्लैक और ग्रे कलर का ड्यूल टोन केबिन मिलेगा। संभावना है टाटा अल्ट्रोज़ के प्रोडक्शन वर्ज़न में अधिकांश डिज़ाइन एलिमेंट 2019-जिनेवा मोटर शो में दिखाए गए मॉडल के समान ही होंगे।

अल्ट्रोज़ टाटा की पहली कार है जिसे अल्फ़ा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। भविष्य में टाटा कई अन्य कारों को भी इस प्लेटफार्म पर तैयार करेगी, इनमें एच2एक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड कॉम्पैक्ट एसयूवी भी शामिल है। यह दो पेट्रोल और एक डीजल दोनों इंजन विकल्पों में आएगी।

नई Hyundai Xcent की तस्वीरें हुई लीक, जानिए कब होगी लॉन्च

पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड और 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जाएगा। जिनेवा मोटर शो में दिखाए गए अल्ट्रोज़ के मॉडल के अनुसार इसका 1.2-लीटर टर्बो इंजन 102 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। डीजल यूनिट के रूप में अल्ट्रोज़ में नेक्सन एसयूवी वाला 1.5-लीटर इंजन मिलेगा। हालांकि, अल्ट्रोज़ में इस इंजन को रिट्यून किया जाएगा। उम्मीद है कि यह मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगी।

मार्केट में लॉन्च हुआ Isuzu D-max V-cross Facelift का नया वर्जन, जानें कीमत 

प्रीमियम हैचबैक के रूप में अल्ट्रोज़ में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, प्रोजेक्टर हैडलैंप, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद हैं। इसे 5.5 लाख रुपये से 8.5-लाख रुपये की प्राइस रेंज में उतारा जा सकता है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज़ और फॉक्सवेगन पोलो से होगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.