Monday, Aug 15, 2022
-->
first-tesla-car-arrives-in-india

भारत पहुंची टेस्ला की पहली कार, पर्सनल इस्तेमाल के लिए मंगवाया अमेरिका से...

  • Updated on 12/12/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेस्ला मोटर्स की पहली कार भारत पहुंच गई है। भारत में ब्लू कलर वाली मॉडल एक्स ने कदम रखा है। भारतीय कारों की तरह इसका स्टीयरिंग व्हील भी राइट साइड में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी व्यक्ति ने अपने पर्सनल इस्तेमाल के लिए इस कार अमेरिका से मंगवाया है।

Navodayatimesटेस्ला ने भारत में एंट्री की अभी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। भारतीय कार बाजार से कंपनी मॉडल 3 की बुकिंग ले रही है, हालांकि अभी तक कंपनी ने इसे यहां लॉन्च नहीं किया है।

Navodayatimesभारत आई मॉडल एक्स की बात करें तो इसे मुंबई में ग्रीनविच मेरिडियन लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट से मंगवाया गया है। यह मॉडल एक्स का बेस वेरिएंट 75डी है, इस में 75 किलोवॉट की बैटरी लगी है। इसकी पावर के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। चर्चाएं हैं कि इसकी पावर 333 पीएस और टॉर्क 525 एनएम है।

Navodayatimesअमेरिका की पर्यावरण संरक्षण एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार यह वेरिएंट एक सिंगल चार्ज में 381 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। 97 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.9 सेकंड का समय लगता है।

Navodayatimesब्रिटेन में मॉडल एक्स 75डी की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 61 लाख रूपए है। भारत में इंपोर्ट ड्यूटी और टैक्स के बाद इसकी कीमत करीब 1.2 करोड़ रूपए के आसपास हो सकती है। टेस्ला मॉडल एक्स का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलएस, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और ऑडी क्यू7 से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.