Thursday, Apr 09, 2020
honda activa 125 bs6  company demands back for updation

कहीं आपके पास भी तो नहीं Honda का ये स्कूटर, वापस मंगा रही है कंपनी

  • Updated on 2/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) बीएस-6 (BS6) उत्सर्जन मानकों के अनुरूप वाली एक्टिवा 125 (Activa 125)  स्कूटर की कुछ इकाइयां वापस मंगा रही है। कूलिंग फैन कवर और तेल गेज बदलने को लेकर कंपनी यह स्कूटर वापस मंगा रही है।

अगले महीने लॉन्च होगी Volkswagen की ये 7 सीटर कार, जानिए फीचर्स

ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए होंडा
कंपनी की वेबसाइट (Website) के अनुसार उत्पाद गुणवत्ता और ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए होंडा अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप इन वाहनों के कूलिंग फैन कवर और तेल गेज बदलेगी। एचएमएसआई ने ग्राहकों से अपने वाहन कंपनी के डीलरों के पास ले जाने का आग्रह किया है। वापस बुलाए गए इन वाहनों में यह सुधार बिना कोई शुल्क लिये किया जाएगा। 

लॉन्च से पहले लीक हुई टोयोटा वेलफायर के इंडियन वर्जन की जानकारियां, ये हैं फीचर्स

जाने कैसा है इंजन और पावर
साल 2019 में एक्टिवा 125 पिछले मॉडलों की तरह ही 125cc इंजन दिया गया था, हालांकि यहां ये फ्यूल इंजेक्टेड है। ये इंजन 8.6PS का पावर और 10.5Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग के लिए यहां फ्रंट में 190mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम यूनिट दिया गया है।

होंडा सिटी में मिलेगा ये सिस्टम, 30 किमी/लीटर से ज्यादा का मिलेगा माइलेज!

इसमें कंपनी ने ACG स्टार्टर दिया है, इस फीचर की वजह से नए BS6 वाले एक्टिवा 125 स्कूटर को स्टार्ट करते वक्त कोई आवाज नहीं आती है। इसके अलावा इसके अलावा इसमें होंडा का आइडल स्टॉप सिस्टम टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया गया है, जो कि हीरो के आइडल-स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम (i3S) की तरह ही है। इस तकनीक से स्कूटर रुकने पर बंद हो जाता है और ऐक्सिलेटर देते ही स्टार्ट हो जाता है। इससे इंजन फ्यूल की बचत होती है।

comments

.
.
.
.
.