Tuesday, Jul 23, 2019

कार टेस्टिंग के दौरान Honda CRV Facelift की दिखी पहली झलक, जानें कब होगी लॉन्च

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम होंडा (Honda) ने पिछले साल पांचवी जनरेशन की सीआर-वी को भारत में लॉन्च (Launch) किया था, अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट (Facelift) अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में फेसलिफ्ट सीआर-वी (Facelift CVR-V) को अमेरिका में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

कार टेस्टिंग के दौरान Honda CRV Facelift की दिखी पहली झलक, जानें कब होगी लॉन्च

होंडा ने पिछले साल पांचवी जनरेशन की सीआर-वी को भारत में लॉन्च किया था, अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में फेसलिफ्ट सीआर-वी को अमेरिका में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार को अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कई अहम जानकारी हाथ लगी है।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अपडेट सीआर-वी में नया फ्रंट बंपर और ग्रिल पर बड़ी क्रोम बार का इस्तेमाल हो सकता है। कार के पीछे वाले बंपर और पैनल में भी बदलाव हो सकता है। इन बदलावों को छोड़कर बाकी का डिजाइन पहले जैसा होगा। कार के केबिन की तस्वीरें अभी सामने नहीं आई है, ऐसे में केबिन के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में नए और अपडेट फीचर शामिल कर सकती है।

hyundai kona इलेक्ट्रिक कार भारत में हुई लॉन्च, फुल चार्ज में 452 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी कार

फसेलिफ्ट सीआर-वी में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल में 2.0 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। दोनों इंजन केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट सीआर-वी को लॉन्च करने से पहले इन इंजन को बीएस6 मानकों पर अपग्रेड कर देगी। 

होंडा सीआर-वी के फेसलिफ्ट वर्जन को 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में पेश किया जाएगा। यह पहले की तरह 5-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आएगी। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा सीआर-वी की कीमत 28.27 लाख रुपये से 32.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला स्कोडा कोडिएक, हुंडई ट्यूसॉन, फॉक्सवेगन टिग्वॉन, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिन्द्रा अल्टुरस जी4 से होगा।

इन जबरदस्त वेरिएंट्स के साथ अगस्त में लॉन्च होगी नयी Hyundai Grand i10, यहां देखें फीचर

टेस्टिंग (Testing) के दौरान देखी गई कार को अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कई अहम जानकारी हाथ लगी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अपडेट सीआर-वी में नया फ्रंट बंपर और ग्रिल पर बड़ी क्रोम बार का इस्तेमाल हो सकता है। कार के पीछे वाले बंपर और पैनल में भी बदलाव हो सकता है। इन बदलावों को छोड़कर बाकी का डिजाइन पहले जैसा होगा।

कार के केबिन (Cabin) की तस्वीरें अभी सामने नहीं आई है, ऐसे में केबिन के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में नए और अपडेट फीचर शामिल कर सकती है। फसेलिफ्ट सीआर-वी में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल में 2.0 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। दोनों इंजन केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट सीआर-वी को लॉन्च करने से पहले इन इंजन को बीएस6 मानकों पर अपग्रेड कर देगी।

Budget 2019: सरकार के पहले बजट में इलेक्ट्रिक वाहनों से घटी GST

होंडा सीआर-वी (Honda CVR-V) के फेसलिफ्ट वर्जन (Facelift Version) को 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में पेश किया जाएगा। यह पहले की तरह 5-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आएगी। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा सीआर-वी की कीमत 28.27 लाख रुपये से 32.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला स्कोडा कोडिएक, हुंडई ट्यूसॉन, फॉक्सवेगन टिग्वॉन, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिन्द्रा अल्टुरस जी4 से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.