Wednesday, Oct 23, 2019
how-much-does-hyundai-varna-get-in-diesel-mileage

Hyundai Varna डिजल में कितना मिलता है माईलेज, खबर में जानें

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम हुंडई वरना (Hyundai Varna) भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट सेडान (Compact Sedan) कारों में से एक है। यह दो पेट्रोल (Petrol) और दो डीजल दोनों इंजन विकल्पों में आती है। इनमें 1.4-लीटर व 1.6-लीटर डिस्प्लेसमेंट के ड्यूल वीटीवीटी पेट्रोल और सीआरडीआई डीजल इंजन शामिल हैं। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक (टॉर्क कन्वर्टर) दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है।

हालांकि, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प केवल 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीजल इंजन के साथ ही मिलता है। हाल ही में हमने वरना के 1.6-लीटर डीजल मॉडल (मैनुअल वेरिएंट) का माइलेज टेस्ट किया है, जिसके नतीजो को आप यहां जानेंगे,

Hyundai Elite I20 की तस्वीरें हुई वायरल, इन वेरिएंट्स के साथ जल्द लॉन्च होगी कार

वरना डीजल (Varna Diesel) को चलाने के बाद हमें कंपनी के दावों की तुलना में कम माइलेज प्राप्त हुआ। हालांकि हमें इस बात की पूरी उम्मीद भी थी, क्योंकि कंपनियों द्वारा माइलेज की गणना आदर्श स्थितियों में की जाती है।  

आमतौर पर यदि आप अपनी डीजल वरना को केवल सिटी में ही चलाते हैं तो आप 19 किमी/लीटर के करीब माइलेज की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं, यदि आप अधिकतर हाईवे या बेहद कम ट्रैफिक वाली सड़कों पर ड्राइव करते हैं, जहां आप एक फिक्स स्पीड से ड्राइव कर सकते हैं तो डीजल हुंडई वरना लगभग 21 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है।

कार टेस्टिंग के दौरान नई जनरेशन होंडा सिटी की सामने आई तस्वीर, जानिए क्या होगी इसकी कीमत

माइलेज ड्राइविंग की स्थिति, कार की स्थिति और ड्राइविंग पैटर्न (Driving Pattern) पर भी निर्भर करता है, ऐसे में आपके निष्कर्ष हमसे भिन्न हो सकते हैं। यदि आपके पास भी वरना डीज़ल कार हैं, तो नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में अपने अनुभव को जरूर बताएं।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.