hyundai creta cabin first picture has been viral

टेस्टिंग के दौरान Hyundai Creta की इंटीरियर से जुड़ी तस्वीरें हुई लीक, जल्द मार्केट में होगी लॉन्च

  • Updated on 8/31/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा (SUV Creta) के सेकंड जनरेशन मॉडल को तैयार कर रही है। कुछ समय पहले इसे आईएक्स25 के नाम से चीन में प्रदर्शित किया गया था। अब इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसके बाद इसके केबिन से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। हुंडई क्रेटा 2020 को चीन के बाज़ार में अक्टूबर के महीने में लॉन्च किया जाएगा। इसके भारतीय मॉडल को 2020 के शुरुआत में लॉन्च किए जाने के आसार जताए जा रहे हैं। बता दें कि क्रेटा 2020 में काफी फीचर्स किया सेल्टोस से भी मिलते जुलते होंगे। 

क्रेटा 2020 के चीन वाले मॉडल में ऑल ब्लैक केबिन लेआउट दिया गया है। इसमें इंटीग्रेटेड कंट्रोल और एल्यूमिनियम एसेंट के साथ हुंडई वेन्यू वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है । इस कार में डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें बैकलाइट का फीचर भी मौजूद है। मगर, ये फीचर इसके भारतीय मॉडल में भी दिया जाएगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी।

Navodayatimes

अब CNG विकल्प के साथ जल्द मार्केट में आएगी Hyundai Grand i10 Nios

न्यू जनरेशन क्रेटा के चाइनीज वर्जन में सबसे ज्यादा आकर्षक फीचर वर्टिकल टचस्क्रीन है जिसका बड़ा सा साइज़ एमजी हेक्टर के टचस्क्रीन यूनिट की याद दिलाता है। इसके इंफोटेनमेंट में रियर पार्किंग कैमरा, 360 डिग्री सराउंड व्यू जैसे फीचर डिस्प्ले होंगे। इसमें एसी और वेंटिलेटेड सीट को कंट्रोल करने का फीचर भी दिया गया है। 

इन सबके अलावा अपकमिंग न्यू जनरेशन क्रेटा में वेन्यू की तरह ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जाएगा। इस फीचर के जरिए कहीं से भी इंजन को बंद चालू करने और जीओ फेंसिंग, लाइट ट्रैकिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स को कंट्रोल किया जा सकेगा। नई क्रेटा में सनरूफ, एलईडी हैडलैंप, मल्टीपल एयरबैग,हैडअप डिस्प्ले,एयरप्योरिफायर जैसे कई प्रीमियम फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Navodayatimes

Maruti Suzuki ने दी स्पेशल सुविधा, अब घर बैठे हो सकती है कार की सर्विसिंग

नई हुंडई क्रेटा (New Hyundai Creta) में किया सेल्टोस वाले ही बीएस6 उत्सर्जन नॉर्म्स पर अपग्रेडेड 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। इसी तरह कंपनी इसमें सेल्टोस वाला ही ज्यादा पावरफुल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दे सकती है। 

हुंडई क्रेटा का मौजूदा भारतीय मॉडल (Indian Model) 10 लाख रुपये से लेकर 15.65 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी इसके सेकंड जनरेशन मॉडल की कीमत 10 लाख रुपए से लेकर 16 लाख रुपए के बीच रख सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकबला निसान किक्स, मारुति सुजुकी एस क्रॉस, रेनो डस्टर, रेनो कैप्चर,किया सेल्टोस और अपकमिंग स्कोडा कामिक व फॉक्सवैगन टी- क्रॉस से होगा।

कार टेस्टिंग के दौरान Reno Kwid की पहली झलक आई सामने, इस महीने होगी लॉन्च

हमनें यहां अपकमिंग क्रेटा 2020 के चाइनीज़ वर्जन आईएक्स25 की तुलना इसके मौजूदा जनरेशन भारतीय मॉडल और किया सेल्टोस से की है। जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार है :- 

  हुंडई क्रेटा 2020 (आईएक्स25) हुंडई क्रेटा(मौजूदा मॉडल) किया सेल्टोस
लम्बाई 4300 मिलीमीटर 4270 मिलीमीटर 4315 मिलीमीटर
चौड़ाई 1790 मिलीमीटर 1780 मिलीमीटर 1800 मिलीमीटर
ऊंचाई 1622 मिलीमीटर 1665 मिलीमीटर 1620 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2610 मिलीमीटर 2590 मिलीमीटर 2613 मिलीमीटर

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.