hyundai grand i10 n line could be the hot-hatchback version of grand i10 nios in india

भारत में ग्रैंड आई10 निओस का हॉट-हैचबैक वर्ज़न हो सकता है Hyundai Grand i10 N Line

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम हुंडई (Hyundai) ने हाल ही में ग्रैंड आई10 निओस (Grand i10 Nios) को भारत में लॉन्च किया और इस थर्ड-जनरेशन आई10 को यूरोपियन बाज़ार में पेश किया। लेकिन वर्तमान में चल रहे फ्रैंकफर्ट मोटर शो में कंपनी ने आई10 निओस का एक नया ''एन-लाइन'' वर्ज़न (N-Line Version) पेश किया।

साल के आखिर तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है Hyundai Verna Facelift

'एन लाइन' वर्ज़न हुंडई की कारों के परफॉर्मेंस वर्ज़न को कहा जाता है। एन लाइन वेरिएंट कुछ स्पोर्टी कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आते हैं, जो उनके स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में ज्यादा पावर और बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिहाज़ से बनाए बनाए जाते है। वर्तमान में हुंडई आई30, आई30 फास्टबैक और ट्यूसॉन एसयूवी के एन लाइन वेरिएंट ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

आई10 एन लाइन में हुंडई ने वेन्यू एसयूवी वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पेश किया है। हालांकि, इसे वेन्यू की तुलना में डिट्यून किया गया है। आई10 एन में यह इंजन 100पीएस की पावर और 172एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। वेन्यू की तुलना में इसकी पावर 20पीएस कम है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। वहीं, वेन्यू में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई मारुति एस-प्रेसो, फीचर्स के डीटेल लीक

स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में आई10 एन को ज्यादा स्पोर्टी स्टाइलिंग देने के लिए इसमें चौड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, रेड कलर एक्सेंट के साथ दी गई है। वहीं, बूमरैंग डे-टाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) की जगह इसमें तीन-स्लेट वाली डीआरएल दी गई है। इसके अलावा कार के अलॉय व्हील को भी स्पोर्टी थीम पर रिडिजाइन किया गया है। इसकी रूफ, ओआरवीएम, और तीनो पिलर को ब्लैक कलर फिनिशिंग दी गई है व सी-पिलर पर मिलने वाली बैजिंग को भी रेड कलर में पेश किया गया है। साथ ही इसकी फॉग लैंप हाउसिंग भी आई10 निओस से अलग है।

आई10 एन को 2020 के शुरुआती कुछ महीनों में यूरोप में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने फ़िलहाल कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिए हैं। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत में इंडिया में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इससे पहले अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में इसे शोकेस किया जा सकता है।

2020 में Reno HBC से उठेगा पर्दा, Hyundai Venue को देगी टक्कर  

यदि हुंडई आई10 एन को भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसका मुक़ाबला टाटा टियागो जेटीपी और पोलो जीटी टीएसआई से होगा। बात करें कीमत की तो यह ग्रैंड आई10 निओस से लगभग 1 लाख रुपये महंगी हो सकती है। वर्तमान में हुंडई ग्रैंड आई10 निओस की भारत में कीमत 4.99 लाख से 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.