hyundai grand i10 nios launched in india

भारत में आ गई Hyundai की Grandi10 NIOS, कीमत जानकर फटी रह जाएगी आंखें

  • Updated on 8/21/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम हुंडई ने ग्रैंड आई10 हैचबैक का थर्ड जनरेशन वर्ज़न भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 'ग्रैंड आई10 निओस' के नाम से उतारा गया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये तय की है जो टॉप मॉडल के लिए 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कुल पांच वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके साथ ग्रैंड आई10 के पुराने मॉडल वाले ही 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन की पेशकश की है। हालांकि, पहले की तुलना में इसके दोनों इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स की भी पेशकश की गई है। वहीं, पहले केवल ग्रैंड आई10 के पेट्रोल इंजन के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता था।

भारत में जल्द इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है ये चार गाड़ियां, यहां देखें

ग्रैंड आई10 के मुकाबले वाले मारुति स्विफ्ट और फोर्ड फिगो की मौजूदा कीमत क्रमशः  5.14 लाख से 8.89 लाख रुपये और 5.23 लाख से 7.70 लाख रुपये है। हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैगम एंटीलॉक बब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

वहीं, इसके टॉप लाइन वेरिएंट में रिवर्स कैमरा (ऑडियो और डिस्प्ले के साथ), रियर डिफॉगर, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो अनलॉक और डे/नाईट इंटरनल रियर व्यू मिरर (आईआरवीएम) जैसे प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे। एक्सटीरियर में कंपनी ने इसमें नए प्रोजेक्टर हेडलैंप, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, शार्क फिन एंटेना और 15-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील की पेशकश की है।

Maruti ने Ertiga के इस वेरिएंट का किया खुलासा, यहां देखें

नई ग्रैंड आई10 छः सिंगल-टोन और दो ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। 

हुंडई ने नई आई10 के एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर में भी नई डिज़ाइन की पेशकश की है। निओस में बिलकुल नए स्टाइल का ड्यूल-टोन (ग्रे-बेज कलर) डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है। 

बात की जाए केबिन फीचर्स की तो इसमें 8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ), अर्कमिस का साउंड सिस्टम, वॉइस कमांड, वायरलेस चार्जिंग, 5.3-इंच की मल्ट-इनफार्मेशन डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जर, रियर एसी वेंट और रियर पावर आउटलेट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

7 सीटर से 5 सीटर बन सकती है Reno की ये कार, जानें कैसे काम करेंगे इनके फीचर  

निओस में 260 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। मारुति स्विफ्ट की तुलना में यह 56 लीटर कम है।  

ग्रैंड आई10 निओस के साथ कंपनी ने सेगमेंट में पहली बार मल्टीपल वारंटी प्लान की पेशकश की है. इनमें 3 साल/1 लाख किमी, 4 साल/50,000 किमी और 5-साल/40,000 किमी शामिल हैं। पुराने मॉडल की तरह नई आई10 का भी मुकाबला मारुति स्विफ्ट, इग्निस, फोर्ड फिगो और फ्रीस्टाइल से होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.