Wednesday, Sep 18, 2019
hyundai grand i10 will now be available with petrol engine and manual gearbox

पेट्रोल इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ अब उपलब्ध होगी Hyundai Grand i10

  • Updated on 8/23/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम हुंडई ग्रैंड आई10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios) भारत (India) में लॉन्च हो चुकी है। यह ग्रैंड आई10 हैचबैक का थर्ड जनरेशन मॉडल है। कंपनी ने इसकी कीमत 5 लाख से 7.99 लाख रुपये रखी है। हालांकि निओस के लॉन्च के बावजूद भी सेकंड जनरेशन ग्रैंड आई10 (पुरानी ग्रैंड आई10) की बिक्री भी जारी रहेगी।

भारत में लॉन्च हुई Kia Seltos, यहां जानें कार की कीमत

कंपनी ने हाल ही में पुरानी ग्रैंड आई10 की वेरिएंट लिस्ट में बदलाव किया है। जैसा की हमने आपको पहले बताया था यह अब केवल पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही उपलब्ध होगी। कंपनी ने अब तक इसकी नई कीमतों की घोषणा नहीं की है। कुछ इसी प्रकार की पहल हुंडई ने 2013 में ग्रैंड आई10 के लॉन्च के समय की थी और फर्स्ट-जनरेशन आई10 की बिक्री कुछ सालों तक जारी रखी थी।

भारत में आ गई Hyundai की Grandi10 NIOS, कीमत जानकर फटी रह जाएगी आंखें

हुंडई पुरानी ग्रैंड आई10 में अब डीजल इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (Gearbox) का विकल्प नहीं मिलेगा। साथ ही यह केवल अब दो ही वेरिएंट: मैग्ना और स्पोर्टज़ में उपलब्ध होगी। इनमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलेगा। यह इंजन 83पीएस की पावर और 113एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। उम्मीद है कि हुंडई इसमें भी निओस की तरह बीएस6 इंजन की पेशकश कर सकती है।

भारत में जल्द इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है ये चार गाड़ियां, यहां देखें

वर्तमान में सेकंड जनरेशन ग्रैंड आई10 के मैग्ना और स्पोर्टज़ वेरिएंट की कीमत 5.83 लाख रुपये और 6.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। चूंकि अब इस कार का न्यू जनरेशन वर्ज़न लॉन्च हो चुका है ऐसे में कंपनी इसकी कीमतों में कटौती कर सकती है। वर्तमान में हुंडई ग्रैंड आई10 पर बम्पर डिस्काउंट भी मिल रहें हैं।    

उम्मीद है कि कंपनी इन वेरिएंट के फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं करेगी। इसमें पहले की तरह ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रियर एसी वेंट, मैनुअल एसी और ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स मिलना जारी रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.