hyundai verna facelift may be launched in the indian market by the end of the year

साल के आखिर तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है Hyundai Verna Facelift

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम हुंडई (Hyundai) ने चीन में आयोजित चेंगडु इंटरनेशनल ऑटो शो में फेसलिफ्ट वरना (Facelift Verna) से पर्दा उठाया है। इसके डिजाइन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं। भारत में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा वरना की कीमत 8.17 लाख से 14.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला होंडा सिटी, टोयोटा यारिस, स्कोडा रैपिड, फॉक्सवैगन वेंटो और मारुति सियाज से होगा।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई मारुति एस-प्रेसो, फीचर्स के डीटेल लीक

फेसलिफ्ट वरना (Facelift Verna) का आगे वाला डिजाइन एलांट्रा फेसलिफ्ट (Elantra Facelift) की याद दिलाता है। इस में आगे की तरफ नई ग्रिल, नया बंपर और नए हेडलैंप दिए गए हैं। कार के पीछे वाले हिस्से को भी अपडेट किया गया है। इसकी बूट लिड पर रेड कलर की पट्टी दी गई है जो दोनों ओर लगे टेललैंप को आपस में जोड़ती है। इस में नए रियर बंपर, स्पोर्टी डिफ्यूजर, सेंट्रल स्टॉप लाइट और वर्टिकल डिफ्लेक्टर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कार की बूट लिड पर एक छोटा स्पॉइलर दिया गया है जो इस में दमदार कार वाला अहसास लाता है।

2020 में Reno HBC से उठेगा पर्दा, Hyundai Venue को देगी टक्कर

चीन में पेश की गई वरना में 1.4 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्राल इंजन दिया गया है। भारत आने वाली फेसलिफ्ट वरना में किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा। इन दोनों इंजन की पावर 115 पीएस है। किया सेल्टोस (Kia Seltos) में दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) के साथ सीवीटी और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है। 

2019 हुंडई वरना फेसलिफ्ट के केबिन में भी कुछ अहम बदलाव हुए हैं। इस में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में वेन्यू की तरह 8.0 इंच टचस्क्रीन यूनिट दी जा सकती है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल एमआईडी दी गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली वरना फेसलिफ्ट में कंपनी वेन्यू की तरह ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दे सकती है।

अब Mahindra Bolero नहीं बल्कि इसका पावर प्लस वैरिएंट होगा उपल्ब्ध

इसकी फीचर लिस्ट में ज्यादा बड़े बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। इस में पहले से अच्छे-खासे फीचर दिए गए हैं। इस लिस्ट में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग पेड, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल और 6 एयरबैग जैसे फीचर शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.