kia-motors-add-new-feature-in-kia-seltos-car

KIA Motors अपनी कारों में ला रहा है एयर की बेहतरीन क्वालिटी के लिए ये खास फीचर

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम किया मोटर्स (KIA Motors) की सेल्टोस एसयूवी (Seltos SUV) भारतीय बाजार में दस्तक देने को तैयार है। अपने मल्टीप्ल इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों से सेल्टोस पहले ही ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हो गई है।

जिसके नतीज़तन बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन सेल्टोस (Seltos) के 6000 से अधिक यूनिट बुक हो गए। मल्टीपल पॉवरट्रेन ऑप्शन के अलावा सेल्टोस कई ऐसे फीचर्स के साथ भी आएगी, जिन्हें कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहली बार पेश किया गया है। इन्हीं फीचर्स में से एक फीचर 'स्मार्ट एयर प्यूरीफायर' है जो कार में एयर की बेहतरीन क्वालिटी बनाए रखने का काम करेगा।

अनुच्छेद 370 हटते ही जम्मू-कश्मीर में इस कंपनी ने हेलमेट फैक्ट्री लगाने की योजना बनाई

स्मार्ट एयर (Smart Air) प्यूरीफायर यूवीओ कनेक्ट सिस्टम से भी लिंक होगा। इसे कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम या यूवीओ लाइट स्मार्टफोन एप्लिकेशन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकेगा। एयर प्यूरीफायर से जुड़ी जानकारी के लिए रियर एसी वेंट के ऊपरी हिस्से (आर्मरेस्ट के पीछले भाग) पर 2.16 इंच की एलईडी  डिस्प्ले भी दी गई है जिसपर एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) देखी जा सकेगी। इसके अलावा किया सेल्टोस में  परफ्यूम डिफ्यूजर भी मिलेगा जो लैवेंडर, फारेस्ट और ओसियन सहित 12 अलग-अलग सुगंध ऑप्शन के साथ आएगा।

Renault Kwid को टक्कर देने आ रही है Maruti Spresso, जल्द हो सकती है लॉन्च

किसी अन्य फ़िल्टर की तरह इसे भी समय-समय पर साफ़ करने की जरूरत पड़ेगी। हालांकि यह आपके एरिया में प्रदुषण के स्तर पर भी निर्भर करेगा। सेल्टोस ईको कोटिंग टेक्नोलॉजी (Technology) के साथ भी आएगी, जो एयर कंडीशनर से गंध को मिटाता है। वर्तमान में यह ताकिन हुंडई वरना और क्रेटा में भी मिलती है।

इन वेरिएंट्स के साथ भारत में लॉन्च हुई Porsche Macan Facelift, जानें क्या होगी कीमत

इस एयर प्योरीफायर के फ़िल्टर को वैक्यूम क्लीनर के द्वारा साफ़ करना होगा। साथ ही हर साइकिल के बाद इसके टाइम को रीसेट करने की भी आवश्यकता होगी। किया ने अब तक इस एयर प्योरीफायर की वारंटी या एयर फिल्टर को बदलने की लागत के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

हमें जो सेल्टोस का टेस्टिंग मॉडल मिला था, वो हमारे चलाने से पहले 200 किमी तक चल चुकी थी और एयर फिल्टर को 485 घंटों के बाद साफ़ करना का निर्देश प्रदर्शित हो रहा था। यदि आप किया सेल्टोस (KIA Seltos) के बारे में और अधिक आधिकारिक चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.