kia-seltos-will-launch-in-22-august-2019

डीलरशिप के लिए उपल्ब्ध हुई KIA Seltos, 22 अगस्त को मार्केट में उतरेगी कार

  • Updated on 7/24/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम किया मोटर्स (Kia Motors) ने सेल्टोस एसयूवी (Seltos SUV) को डीलरशिप (Dealership) पर पहुंचाना शुरू कर दिया है। देश में यह कंपनी की पहली कार होगी, इसे 22 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। कार के प्रति ग्राहकों के रूझान को देखते हुए कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे 25,000 रुपये में बुक कराया जा सकता है। कंपनी की योजना सेल्टोस के लॉन्च तक देश के 160 शहरों में करीब 265 टचपॉइंट शुरू करने की है।

जबरदस्त वेरिएंट के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है Tata Harrier, जानें कीमत

किया सेल्टोस (Kia seltos) को टेक लाइन और जीटी लाइन दो ऑप्शन में उतारा जाएगा। टेक लाइन में पांच वेरिएंट ई, के, के प्लस, एक्स और एक्स प्लस का विकल्प आएगा। जीटी लाइन में तीन वेरिएंट के, एक्स और एक्स प्लस का विकल्प आएगा। टेक लाइन में बीएस6 मानकों पर अपग्रेड किया हुआ 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा। जीटी लाइन में केवल 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन आएगा।

महंगी हुए हुंडई सैंट्रों के नए वेरिएंट, देखें नई लिस्ट

फीचर्स (Features) की बात करें तो इस में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलेंगे। इस लिस्ट में 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, एम्बिएंट लाइटिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम, प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम और 8.0 इंच हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर शामिल हैं। इस में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। हुंडई वेन्यू की तरह कंपनी इस में ई-सिम टेक्नोलॉजी भी देगी।

177 Km/h की रफ्तार से दौड़ेगी हार्ले डेविडसन की यह इलेक्ट्रिक बाइक, यह होगी कीमत

पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर आएंगे। कीमत के बारे में अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो डस्टर, रेनो कैप्चर और मारुति एस-क्रॉस से होगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.