Wednesday, Oct 23, 2019
know-about-the-five-things-of-renault-triber

Renault Triber के इन 5 अहम बातों को जानने के बाद गाड़ी खरीदने का बन जाएगा मन

  • Updated on 6/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रेनो इन दिनों एक नई सब-4 मीटर एमपीवी ट्राइबर (MPV Triber) पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इसके प्रोडक्शन मॉडल (Production Model) को दुनिया के सामने पेश किया है। इसे मारुति अर्टिगा और रेनो लॉजी के नीचे पोजिशन किया जाएगा। यहां हम लाए हैं रेनो ट्राइबर (Renault Triber) से जुड़ी पांच अहम और दिलचस्प बातें जो कई मामलों में इसे बनाती है कुछ खास, तो आइए जानते हैं इसके बारे में..

1) मॉड्यूलर सीटें

रेनो ट्राइबर की सबसे बड़ी खासियत इसका मॉड्यूलर सीटिंग लेआउट (Modular Sitting Layout) है। यानी आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसे 7-सीटर से 2-सीटर में तब्दील कर सकते हैं। कार की आखिरी रो में लगी सीटों को आप चाहें तो हटा भी सकते हैं। बीच वाली रो में 60ः40 अनुपात में फोल्ड होने वाली सीटें दी गई हैं, जिन्हें आप जरूरत पड़ने पर फोल्ड कर सकते हैं।

2) पेट्रोल इंजन

रेनो ट्राइबर केवल पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) में मिलेगी। इस में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स (AMT Gearbox) का विकल्प आएगा। कंपनी का दावा है कि इसका मैनुअल वर्जन (Manual Version) 20 किमी प्रति लीटर और एएमटी वर्जन 20.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज (Mileage) देगा।

Hyundai Varna डिजल में कितना मिलता है माईलेज, खबर में जानें

3) रेफ्रिजरेटर

रेनो ट्राइबर में एक रेफ्रिजरेटेड ड्रिंक होल्डर दिया गया है, जिस में राइडिंग के वक्त आप कोल्ड ड्रिंक या पानी की बोटल को ठंडा रख सकते हैं। ड्रिंक होल्डर को सेंट्रल कंसोल के आखिरी हिस्से में फिट किया गया है, जिससे आगे वाले पैसेंजर और बीच वाली रो में बैठे पैसेंजर आराम से पहुंच सके।

4) बूट स्पेस

रेनो ट्राइबर के बूट स्पेस को आप अपनी जरूरत के हिसाब से कम-ज्यादा कर सकते हैं। अगर कार की आखिरी रो की सीटों को हटा दें तो इस में 625 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जो कि मारुति अर्टिगा से 75 लीटर ज्यादा है। 7-सीटर लेआउट में इस में केवल 84 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। अगर सातवीं सीट को हटाकर इसे 6-सीटर बना दें तो इसका बूट स्पेस 320 लीटर हो जाएगा, जिस में आप काफी सारा सामान रख सकेंगे।

Hyundai Elite I20 की तस्वीरें हुई वायरल, इन वेरिएंट्स के साथ जल्द लॉन्च होगी कार

5) कीमत और मुकाबला

रेनो ने ट्राइबर एमपीवी की कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है। भारत में इसे सितंबर 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। इस सेगमेंट में डैटसन गो प्लस भी मौजूद है, इसकी कीमत 3.97 लाख रूपये से 5.84 लाख रुपये के बीच है। 

ट्राइबर एमपीवी में ज्यादा स्पेस और ज्यादा प्रीमियम फीचर मिलेंगे। डैटसन गो प्लस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का अभाव है, जबकि ट्राइबर में एएमटी गियरबॉक्स भी मिलेगा। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत मारुति अर्टिगा के आसपास होगी। अर्टिगा की कीमत 7.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.