know-when-will-launch-the-kia-brand-new-seltos-car-in-india

KIA की नई पेशकश, इस दिन भारत में लॉन्च होगी KIA Seltos

  • Updated on 7/20/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम किया मोटर्स (Kia Motors) ने आज सेल्टोस एसयूवी (Seltos XUV) को साउथ कोरिया (South Korea) में लॉन्च (Launch) कर दिया है। भारत (India) में इसे 22 अगस्त (August) को लॉन्च किया जाएगा। कोरिया में इसे तीन वेरिएंट: ट्रेंडी, प्रेस्टीज और नोबलेस में उतारा गया है, जिनकी कीमत (Price) 19.29 मिलियन कोरियन वोन से 26.36 कोरियन वोन है।

भारतीय रुपये (Indian Rupee) के अनुसार इसे कोरिया में 11.30 लाख रुपये से 15.44 लाख रुपये में उतारा गया है। उम्मीद है कि भारत में भी इसे लगभग इसी प्राइस रेंज में उतारा जाएगा। हालांकि, भारत में सेल्टोस दो वेरिएंट: टेक लाइन और जीटी लाइन में ही उपलब्ध होगी।

7 अगस्त को लॉन्च होगी ऐप से कंट्रोल होने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, Amazon में शुरू हुई बुकिंग

स्टाइलिंग के लिहाज़ से सेल्टोस का कोरियन वर्ज़न इसके भारतीय वर्ज़न (Indian Version) के समान ही है। इसमें भी एलईडी हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप और एलईडी टेललैंप दी गई है। हालांकि, सेल्टोस (Seltos) के भारतीय वर्ज़न में 17-इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। वहीं, इसके कोरियन वर्ज़न में 18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके अलावा, कोरियन वर्ज़न के किनारों पर मिलने वाला ब्लैक-कलर ट्रीटमेंट भी इसे भारतीय वर्ज़न से अलग बनाता है। 

दोनों देशों की सेल्टोस (Seltos) में मुख्य अंतर इनके केबिन लेआउट और अपहोल्स्ट्री कलर के रूप में नज़र आता है। जहां सेल्टोस के भारतीय वर्ज़न में ब्लैक-बेज कलर की अपहोल्स्ट्री दी गई है, वहीं इसके कोरियन वर्ज़न में ब्लैक-ब्राउन अपहोल्स्ट्री मिलती है। इसके अलावा, कोरियन वर्ज़न में फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट यूनिट दी गई है। वहीं, भारतीय वर्ज़न (Indian Version) में इंट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट यूनिट (Infotainment Unit) को एक ही केसिंग में दिया गया है। साथ ही दोनों वर्ज़न के सेंटर कंसोल डिज़ाइन में भी अंतर है।

शुरू हुई KIA Seltos की बुकिंग, यहां देखिए कार की लॉचिंग डेट

दोनों कारों में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 'यूवीओ' कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, 7-इंच की मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले, 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले, बोस का साउंड सिस्टम, साउंड-मूड लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेन्टीलेटेड और पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ आदि फीचर्स दिए गए हैं।

Honda July 2019 Offers: इन विशेष लाभ के साथ मिलेगी कार, जानिए क्या मिलेंगे डिस्काउंट

सेफ्टी (Safety) के लिहाज़ से दोनों कारों में 6-एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, 360-डिग्री कैमरा,हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट डिक्शन सिस्टम कॉमन फीचर के रूप में शामिल हैं। हालांकि, सेल्टोस के कोरियन वर्ज़न में ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स जैसे:- फ्रंट कॉलिज़न प्रिवेंशन असिस्टेंस, लेन डिपार्चर वार्निंग, ड्राइवर फटीग अलर्ट और रियर क्रॉस कॉलिज़न प्रिवेंशन सिस्टम भी दिए गए है। सेल्टोस के भारतीय वर्ज़न में इन फीचर्स का अभाव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.