Wednesday, May 12, 2021
-->
mahindra changed the name of the new xuv500 will be launched in india soon anjsnt

महिंद्रा ने बदला नई एक्सयूवी500 का नाम, जल्द भारत में होगी लॉन्च

  • Updated on 4/10/2021

नई दिल्ली / कारदेखो.कॉम। नई जनरेशन की महिंद्रा एक्सयूवी500 लंबे समय से चर्चाओं में है। इस अपकमिंग कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि इसके न्यू जनरेशन माउल को एक्सयूवी700 नाम दिया जाएगा।  

फीचर्स
 इसकी तस्वीरें पहले ही लीक हो चुकी हैं जिनके अनुसार इस कार के न्यू जनरेशन मॉडल की शेप मौजूदा मॉडल की तरह ही लगती है, लेकिन इसकी डिज़ाइन एकदम नई है और इसका साइज भी पहले से बड़ा हो सकता है। यह गाड़ी पहले से ज्यादा शार्प, बोल्ड और प्रीमियम लगती है। एक्सयूवी700 कार को महिंद्रा के नए डब्ल्यू601 मोनोकॉक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसके इंजन ऑप्शंस भी पहले से अलग हैं।

फोटोज़ के मुताबिक, इसका इंटीरियर एकदम नया होगा और यह पहले से ज्यादा प्रीमियम भी नज़र आएगा। डैशबोर्ड पर इसमें डिजिटिल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए इंटीग्रेटेड डिस्प्ले दिया जाएगा। इसकी दोनों स्क्रीन का साइज 10-इंच से बड़ा हो सकता है। 

 

7 सीटर एसयूवी जीप का टीजर हुआ Out, जानिए फीचर्स

 अनुमान है कि एक्सयूवी700 में रडार बेस्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इस कार में कम्फर्ट फीचर्स के तौर पर वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा और पावर्ड ड्राइवर सीट मेमोरी फंक्शन के साथ दिए जाएंगे। टेस्टिंग के दौरान इस गाड़ी को पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी देखा जा चुका है। 

इंजन
 महिंद्रा की इस नई एसयूवी कार में नया 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। यही इंजन ऑप्शंस सेकंड जनरेशन थार में भी मिलते हैं। लेकिन, अनुमान है कि इसे बड़ी एक्सयूवी700 कार में ट्यून करके पेश किया जा सकता है। थार में दिया गया टर्बो पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसके डीजल इंजन का पावर आउटपुट 130 पीएस और 300 एनएम है। दोनों ही इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं। महिंद्रा एक्सयूवी700 कार ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट में भी आएगी।  

महंगे पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच आ रहा है हाइड्रोजन वाहन का युग

भारत में एक्सयूवी500 कार की प्राइस 15.13 लाख रुपए से 19.56 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। अनुमान है कि अपकमिंग एक्सयूवी700 की कीमत 15 लाख रुपए से शुरू होकर 22 लाख रुपए तक जा सकती है। सेगमेंट में इस गाड़ी का मुकाबला टाटा हैरियर/सफारी, एमजी हेक्टर/हेक्टर प्लस, हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट्स और अपकमिंग हुंडई अल्काज़र से होगा। एक्सयूवी700 की लॉन्च डेट का फिलहाल खुलासा होना बाकी है। अनुमान है कि यह कार शोरूम पर जुलाई तक पहुंच सकती है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.