maruti-s-presso-car-will-launch-in-octobar

Renault Kwid को टक्कर देने आ रही है Maruti Spresso, जल्द हो सकती है लॉन्च

  • Updated on 8/1/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने 2018-ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट पेश किया था। अब कंपनी इसके प्रोडक्शन वर्ज़न 'एस-प्रेसो' (S Presso) को लॉन्च (Launch) करने के लिए तैयार है। इसे अक्टूबर 2019 में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। एस-प्रेसो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। यह एक माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) है।

इन वेरिएंट्स के साथ भारत में लॉन्च हुई Porsche Macan Facelift, जानें क्या होगी कीमत

इसमें टोयोटा इटियॉस की तरह डैशबोर्ड के बीच में अर्ध-गोलाकार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। यह डिजिटल होगा और क्विड की तरह ऑरेंज कलर में अंक प्रदर्शित करेगा। उम्मीद है कि इसमें वैगन-आर की तरह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इंटीरियर स्पेस इग्निस और वैगनआर के बराबर होने की उम्मीद है।

BS6 इंजन से लैस Bolero Power Plus जल्द होगा लॉन्च, कीमत जानें

सेफ्टी के लिहाज़ से एस-प्रेसो (S Presso) में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट फॉग लैंप, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे। इसमें ऑल्टो के10 वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन, मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ दिए जाने की संभावना है। हालांकि, इस इंजन को एस-प्रेसो में बीएस6 मानक पर अपग्रेड कर पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें 1.2-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है।

Audi Q5 की तस्वीरें हुई लीक, जानिए क्या होगी कीमत

मारुति (Maruti) के बेड़े में एस-प्रेसो को ऑल्टो और वैगनआर के बीच पोज़िशन किया जाएगा। इसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। इस लिहाज़ से इसका मुकाबला रेनो क्विड और महिंद्रा केयूवी100 व मारुति इग्निस के निचले वेरिएंट से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.