Monday, Mar 30, 2020
maruti suzuki new vesion of swift dzire

Maruti ने पेश किया Dzire का नया मॉडल, जानें सब कुछ

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने हाल हीं में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) का नया संस्करण पेश किया। दिल्ली (Delhi) के शोरूम में इसकी कीमत 5.89 लाख रुपये से 8.8 लाख रुपये के बीच बताई गई है।  

जल्द ही लॉन्च होने वाली है महिंद्रा बोलेरो BS-6, ये होंगे फीचर्स

मारुति सुजुकी कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि इसके मैनुअल संस्करण की कीमत 5.89 लाख रुपये से 8.28 लाख रुपये जबकि स्वचालित गियर (Automatic transmission) वाले संस्करण की कीमत 7.31 लाख रुपये से 8.8 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शंशाक श्रीवास्तव ने कहा, ‘इस श्रेणी में 55 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ डिजायर के पास 20 लाख से अधिक ग्राहकों का भरोसा है। इसी को ध्यान में रखते हुए नयी डिजायर 2020 में नयी पीढ़ी के के-सीरीज इंजन है। साथ ही इसकी बाहरी और आंतरिक सज्जा को प्रीमियम बनाया गया है।’ 

सुप्रीम कोर्ट सख्ती के बाद देश में सिर्फ BS-6 वाहनों की होगी बिक्री

भारत में लॉन्च हुई volkswagen की ये SUV, इन कारों को देगी टक्कर

इसमें देर तक खड़े रहने की स्थिति में गाड़ी के बंद और चालू होने की प्रणाली लगायी गयी है। इसमें बीएस-6 मानकों के अनुरूप पेट्रोल (Petrol) इंजन लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि मैनुअल श्रेणी में यह कार एक लीटर पेट्रोल में 23 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करती है जबकि स्वचालित गियर श्रेणी में 24.12 किलोमीटर तक जाती है।

 

comments

.
.
.
.
.