maruti-suzuki-swift-receives-bs6-petrol-engine-new-safety-features

मारुति स्विफ्ट के इंजन को BS-6 में किया गया अपडेट, जानें और क्या नए फीचर जोड़े गए

  • Updated on 6/22/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने स्विफ्ट हैचबैक (Swift Hatchback) के पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) को बीएस6 मानक पर अपडेट कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने ऑल्टो और बलेनो को बीएस6 पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था। मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) में भी बलेनो वाला ही 1.2-लीटर के12बी 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। 

बीएस6 उत्सर्जन मानदंड पर अपडेट होने से इंजन के परफॉरमेंस पर कोई असर नहीं पड़ा है। यह अब भी 83पीएस की पावर और 113एनएम का टार्क जनरेट करेगा। स्विफ्ट का यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स के साथ 21.21किमी/लीटर का माइलेज निकलने में सक्षम है।

मारुति सुजुकी ने उपभोक्ताओं को कर्ज दिलाने के लिए BOB से किया करार

इसके अलावा, स्विफ्ट 1.3-लीटर डीडीआईएस200 इंजन के साथ भी उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी अपनी किसी भी कार के डीजल इंजन को बीएस6 (BS6) नॉर्म्स पर अपडेट नहीं करेगी। मारुति पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि अप्रैल 2020 से बीएस6 मानदंड लागू होने के बाद कंपनी अपनी डीजल कारों के प्रोडक्शन को बंद कर देगी।

इंजन अपडेट के सिवा, मारुति ने स्विफ्ट (Maruti Swift) की फीचर लिस्ट में भी मामूली बदलाव किया है। कंपनी ने स्विफ्ट में फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स पेश किए हैं। ये सभी फीचर्स स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे। इन नए बदलावों के तहत विभिन्न वेरिएंट के अनुसार स्विफ्ट की प्राइस में 3,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है।

जानिए कब से शुरू होगी kia seltos की बुकिंग, खबर में पढ़ें

मारुति स्विफ्ट की नई कीमतें कुछ इस प्रकार है:- 

Navodayatimes

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.