maruti-will-soon-launch-their-new-car-xl6-see-the-price

Maruti जल्द पेश कर सकता है अपनी नई XL6, ये होगी कीमत

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपकमिंग एक्सएल6 (XL6) की बुकिंग शुरू कर दी है। यह अर्टिगा (Ertiga) पर बेस्ड एक प्रीमियम एमपीवी है जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक करवाया जा सकता है। इसे 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।

साल 2020 तक Tata Motors स्थापित कर सकता है 300 से ज्यादा फास्ट चार्जिंग स्टेशन

मारुति सुजुकी एक्सएल6 (Maruti Suzuki XL6) में अर्टिगा वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ मिलेगा। अर्टिगा में यह इंजन 105पीएस की पावर और 138एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यही इंजन मारुति सियाज़ में भी मिलता है। अनुमान है कि अर्टिगा की तरह एक्सएल6 भी 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी।

KIA Motors अपनी कारों में ला रहा है एयर की बेहतरीन क्वालिटी के लिए ये खास फीचर

एक्सएल6 एक 6-सीटर कार होगी। इसकी सेकंड रो में दो कैप्टन सीटें मिलेगी। बात की जाए फीचर्स की तो इसमें सेफ्टी के लिहाज़ से ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, प्रीटेन्शनर और लोड लिमिटर से लैस फ्रंट सीटबेल्टें, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हाई स्पीड वार्निंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे।

अनुच्छेद 370 हटते ही जम्मू-कश्मीर में इस कंपनी ने हेलमेट फैक्ट्री लगाने की योजना बनाई

इसके अलावा, अर्टिगा की तुलना में एक्सएल6 में कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप (डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ), एलईडी टेललैंप और लैदर अपहोल्स्टरी जैसे फीचर्स अतिरिक्त मिलेंगे।

यह दो वेरिएंट: 'ज़ेटा' और 'अल्फा' में उपलब्ध होगी। ये दोनों वेरिएंट अर्टिगा के टॉप लाइन वेरिएंट- 'ज़ेडडीआई' और 'ज़ेडडीआई प्लस' पर बेस्ड होंगे। चूंकि 'एक्सएल6' अर्टिगा का प्रीमियम वर्ज़न है, ऐसे में इसकी कीमत अर्टिगा से लगभग 40,000 रुपये ज्यादा होने की उम्मीद है।

Renault Kwid को टक्कर देने आ रही है Maruti Spresso, जल्द हो सकती है लॉन्च

अनुमानित रूप से एक्सएल6 की कीमत 7.55 लाख से 10.05 लाख (एक्स शोरूम दिल्ली) रुपए के बीच हो सकती है। भारतीय बाजार में एक्सएल6 एमपीवी का मुकाबला महिंद्रा मराज़ो से होगा। हालांकि, महिंद्रा मराज़ो केवल डीजल इंजन के साथ ही आती है। जबकि एक्सएल6 केवल पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

comments

.
.
.
.
.