new-variants-of-expensive-hyundai-centers-see-the-new-list

महंगी हुए हुंडई सैंट्रों के नए वेरिएंट, देखें नई लिस्ट

  • Updated on 7/22/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम कुछ ही समय पहले हुंडई सैंट्रो (Hyundai Santro) से जुड़ा एक दस्तावेज लीक (Documents Leak) हुआ था। इसमें कहा गया था कि हुंडई जल्द ही सैंट्रो की वेरिएंट लिस्ट (Variant List) में बदलाव कर सकती है। अब इस बात की पुष्टि हो गई है और सैंट्रो के वेरिएंट लाइनअप में एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट (Entry-level variants) 'एरा एग्जिक्यूटिव' (Era executive) शामिल हो गया है।

177 Km/h की रफ्तार से दौड़ेगी हार्ले डेविडसन की यह इलेक्ट्रिक बाइक, यह होगी कीमत

इस नए वैरिएंट की हो सकती है ये कीमत

इसके साथ ही कंपनी ने पिछले दो एंट्री-लेवल वेरिएंट 'डी-लाइट' (D-Lite) और 'एरा' को बंद कर दिया है। जिसके चलते हुंडई सैंट्रो अब चार वेरिएंट: एरा एग्जिक्यूटिव, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा में उपलब्ध है। नए एरा एग्जिक्यूटिव वेरिएंट की कीमत 4.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। इस तरह हुंडई सैंट्रो अब 4.15 लाख रुपये की शुरूआती कीमत से लेकर 5.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की प्राइस में उपलब्ध है।

7 अगस्त को लॉन्च होगी ऐप से कंट्रोल होने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, Amazon में शुरू हुई बुकिंग

क्या होंगे फीचर

हुंडई सैंट्रो (Hyundai Santro) के नए बेस वेरिएंट 'एरा एग्जिक्यूटिव' में बंद हो चुके पुराने वेरिएंट से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने इसमें बॉडी कलर बंपर, हब कैप्स, मैनुअल एसी (हीटर के साथ) और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए हैं। हालांकि, इसमें एरा वेरिएंट के विपरीत फ्रंट पावर आउटलेट और रियर एसी वेंट फीचर की कमी है। इसके अलावा, कार के मैग्ना एमटी और सीएनजी वेरिएंट में अब ग्राहकों को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस 2-डिन ऑडियो सिस्टम, यूएसबी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल का फीचर भी मिलेगा। यह फीचर पहले केवल मैग्ना एएमटी वेरिएंट में ही दिए गए थे।

KIA की नई पेशकश, इस दिन भारत में लॉन्च होगी KIA Seltos

साथ ही, कंपनी ने सैंट्रो के स्पोर्ट्ज़ एएमटी वेरिएंट में पैसेंजर एयरबैग (Passenger Airbag), सीट बेल्ट प्रीटेंशनर (Seat belt pretensioner) और रियर पार्किंग कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर भी शामिल कर दिए हैं। यह सभी फीचर पहले केवल कार के टॉप वेरिएंट एस्टा में ही उपलब्ध थे। स्पोर्ट्ज एमटी और सीएनजी वेरिएंट में कंपनी ने इन फीचर को शामिल नहीं किया है।

ड्राइवर एयरबैग से लेकर ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे कई फीचर सभी वेरिएंट में दिया गया है

शुरू हुई KIA Seltos की बुकिंग, यहां देखिए कार की लॉचिंग डेट

हुंडई सैंट्रो में ड्राइवर एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (Electronic Breakforce Distribution) जैसे फीचर सभी वेरिएंट (Variant) में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, रियर पार्किंग सेंसर (Rear Parking Sensor) का फीचर केवल कार के टॉप वेरिएंट एस्टा में ही दिया गया है। दूसरी तरफ, सैंट्रो में अब भी सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे आवश्यक सेफ्टी फीचर का भी अभाव है। जबकि यह फीचर डैटसन रेडी-गो जैसी एंट्री-लेवल कार में भी पेश कर दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.