next-generation-skoda-octavia-pictures-leak-see-when-the-car-launch

नेक्सट जेन Skoda की नई Octavia की तस्वीरें आई सामने, जानें कब होगी लॉन्च

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम स्कोडा (Skoda) इन दिनों नई जनरेशन (New Generation) की ऑक्टाविया (Octavia) पर काम कर रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे साल के आखिर तक दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। नई ऑक्टाविया के एस्टेट/कोम्बी बॉडी टायप मॉडल को कई बार टेस्टिंग (Testing) के दौरान देखा जा चुका है। पहली बार यह कार सेडान (Sedan) अवतार में नजर आई है। 

कार टेस्टिंग के दौरान Hyundai Elantra की सामने आई तस्वीर, जल्द होगी लॉन्च

साइज के मामले में हो सकता है बदलाव

नई स्कोडा ऑक्टाविया (New Skoda Octavia) को फॉक्सवेगन ग्रुप के अपडेट एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। साइज के मामले में यह पहले से थोड़ी बड़ी हो सकती है। कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो इसे अच्छी तरह से कवर किया हुआ है। कार के बूट और बॉडी के अन्य पार्ट्स पर कंपनी का लोगो नहीं लगा हुआ है। इसके टेललैंप, बूट लिड तक फैले हुए हैं। आगे की तरफ स्प्लिट हैडलैंप दिए गए हैं। इस मामले में यह फेसलिफ्ट सुपर्ब की याद दिलाती है।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका इंटीरियर नए लेआउट में आएगा। कार के फीचर और टेक्नोलॉजी (Technology) में भी कई अहम अपडेट देखने को मिलेंगे। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार में कंपनी ने एयरक्राफ्ट स्टाइल के टोगल स्चिव दिए हैं, जिन्हें स्क्रीन के नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है। स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिजाइन मौजूदा ऑक्टाविया जैसा है। 

डीलरशिप के लिए उपल्ब्ध हुई KIA Seltos, 22 अगस्त को मार्केट में उतरेगी कार

ये होंगे फीचर्स

नई स्कोडा ऑक्टाविया (Skoda Octavia) के इंजन से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में फेसलिफ्ट सुपर्ब वाले इंजन दे सकती है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड और नया 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का विकल्प शामिल किया जा सकता है। डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि सभी इंजन के साथ मैनुअल और डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। 

चर्चाएं ये भी है कि कंपनी नई ऑक्टाविया में मौजूदा मॉडल वाला 1.8 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प शामिल कर सकती है। स्कोडा ऑक्टाविया को प्लग-इन हाइब्रिड अवतार में उतारने की संभावनाएं कम हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का विकल्प भी शामिल कर सकती है।

जबरदस्त वेरिएंट के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है Tata Harrier, जानें कीमत

जल्द होगी लॉन्च

नई सेडान के लॉन्च (Launch) को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में पेश किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ऑक्टाविया की कीमत 16 लाख से 26 लाख रुपये के बीच है। इसका मुकाबला होंडा सिविक, टोयोटा कोरोला एल्टिस और हुंडई एलांट्रा से है।

comments

.
.
.
.
.