नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुपर कार बनाने वाली कंपनी Porsche इस साल अपनी 75वीं वर्षगांठ सेलेब्रिट कर रही है। इस खास मौके पर कंपनी ने अपने लोगो के डिजाइन में खास बदलाव किया है। इस लोगो में कंपनी ने फ्यूचरिस्टिक थीम पर जोर दिया है।
साल 1952 में पोर्श ने अपनी 356 मॉडल के स्टेरिंग व्हील पर अपने पहले लोगो को दर्शाया था। जिसके बाद साल 1956 से इस लोगो का यूज होने लगा। तब से लेकर अब तक इस लोगो में 5 बड़े बदलाव किए गए थे। हालांकि, अब इसको पूरी तरह से बदल दिया गया है। जो बेहद खास है।
लोगो डिजाइन करने में लगे 3 साल बता दें कि, पोर्श के नए डिजाइन को बनाने में 3 साल का समय लगा है। इसके डिजाइन की बात करें तो, इसे बैज को नीचे से थोड़ा कम करना, ऊपर से चोड़ा करने के अलावा कुछ एलिमेंट किया गया है। जिसके बाद नया डिजाइन दिखने में ज्यादा अट्रैक्टिव लग रहा है।
ईवी बनाने पर जोर? पूरी दुनिया जिस तरह इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर तेजी से बढ़ रही है ठीक उसी तरीके से Porsche का भी प्लान इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर काफी एक्टिव है। यह नई डिजाइन दुनिया के एडवांस वर्जन को संबोधित करती है। कंपनी का प्लान भविष्य में एक से बढ़कर एक नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने का है।
उत्तराखंड में लगेगा लिथियम बैटरी प्लांट, तीन हजार करोड़ के और निवेश...
कनाडा की निकली हेकड़ी, कहा- भारत से ‘करीबी संबंधों' को लेकर प्रतिबद्ध
उपराष्ट्रपति धनखड़ के राजस्थान दौरों पर गहलोत ने उठाए सवाल, किया...
कांग्रेस ने कहा- मनरेगा को सुनियोजित ढंग से 'इच्छामृत्यु' दे रही...
मथुरा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ट्रेन चढ़ जाने की घटना के बाद 5...
ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वेक्षण रोकने की मुस्लिम पक्ष की अर्जी...
शुरुआती कोरोबार में घरेलू बाजार में तेजी से सेंसेक्स 65 हजार 700 के...
Asian Games 2023: भारत को निशानेबाजी में 5 वां स्वर्ण, महिला टीम ने...
भारत का विदेशी कर्ज बढ़कर 629.1 अरब अमेरिकी डॉलर रहा: आरबीआई
केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के स्कूलों की दिक्कतों को दूर करने के लिए...