reno duster facelift launch will soon

इन जबरदस्त वेरिएंट्स के साथ अगले महीने लॉन्च होगी Reno Duster facelift

  • Updated on 7/4/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम रेनो इंडिया (Reno India) ने डस्टर फेसलिफ्ट (Duster Facelift) से जुड़ी एक अहम जानकारी साझा की है जिसमें कंपनी ने कहा है कि डस्टर के फेसलिफ्ट अवतार को जल्द ही 8 जुलाई 2019 को लॉन्च (Launch) किया जाएगा। इस में कई कॉस्मेटिक (Cosmetics) बदलाव नजर आएंगे। 

कार टेस्टिंग के दौरान रेनो डस्टर फेसलिस्ट की समाने आई थी झलक

कुछ समय पहले रेनो डस्टर (Duster) के फेसलिफ्ट (Facelift) अवतार को टेस्टिंग के दौरान एक झलक देखी गई थी जिसके बाद अब कंपनी ने इसका टीजर इमेज भी जारी की थी। इसे देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में यूरोप में बिकने वाली दूसरी जनरेशन डस्टर वाले अपडेट दे सकती है। दूसरी जनरेशन डस्टर में आगे की तरफ नया बंपर, नया बोनट, ग्रिल पर भारी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल, नई डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं। कैमरे में कैद हुई कार में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए थे। वहीं कंपनी द्वारा जारी टीजर इमेज में इसे नए ब्लू कलर शेड में दिखाया गया।

BS-6 मानकों का वाहन उद्योग पर असर, सस्ते में बिकेंगे पुराने स्टाक

जानिए क्या है फीचर

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके केबिन में सबसे ज्यादा बदलाव नजर आएंगे। इसके डैशबोर्ड लेआउट को अपडेट जाएगा। इस में नया स्टीयरिंग व्हील, सर्कुलर सेंट्रल एसी वेंट और ए-पिलर माउंटेड ट्विटर (Twitter) जैसे फीचर मिलेंगे। कार में 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment System) को पहले की तरह पोजिशन किया जाएगा। इस में अपडेट मिडियानव 4.0 यूनिट मिलेगी, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। 

22 अगस्त को लॉन्च हो सकती है KIA motors की नई Seltos SUV, जानिए क्या होंगे फीचर

चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में कुछ अतिरिक्त सेफ्टी फीचर शामिल कर सकती है। मौजूदा डस्टर में ड्यूल एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर दिए गए हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के टॉप मॉडल में कंपनी साइड एयरबैग का फीचर शामिल कर सकती है। यही फीचर रेनो की अपकमिंग कार ट्राइबर में भी मिलेगा।

Navodayatimes

इंजन से जुड़ी अभी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी

इंजन से जुड़ी आधिकारिक (Official) जानकारी अभी हाथ नहीं लगी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में मौजूदा मॉडल वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है। मौजूदा मॉडल में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ दिया गया है। एक की पावर 85 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है। दूसरे की पावर 110 पीएस और टॉर्क 240 एनएम है।

Tata ने दिखाई altroz की पहली झलक, जानिए कब होगी लॉन्च

किस कीमत पर मिलेगी रेनो डस्टर

कीमत के बारे में कहना अभी जल्द बाजी होगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी। मौजूदा रेनो डस्टर की कीमत आठ लाख रुपये से 13.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और अपकमिंग किया सेल्टोस से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.