Wednesday, Sep 18, 2019
reno hbc to unveil curtain in 2020

2020 में Reno HBC से उठेगा पर्दा, Hyundai Venue को देगी टक्कर

  • Updated on 9/4/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम रेनो इन दिनों एक नई सब-4 मीटर एसयूवी पर काम कर रही है। इसे फिलहाल एचबीसी कोडनेम दिया गया है। जानकारी मिली है कि कपंनी इस कार को अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में दुनिया के सामने पेश करेगी।

अब Mahindra Bolero नहीं बल्कि इसका पावर प्लस वैरिएंट होगा उपल्ब्ध

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में रेनो ट्राइबर (Renault Triber) वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) दिया जा सकता है। परफॉर्मेंस कार की चाहत रखने वालों के लिए कंपनी इस में टर्बोचार्ज्ड इंजन (TurboChargered Engine) का विकल्प भी दे सकती है। रेनो ट्राइबर में अभी मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अगले साल की शुरूआत में कंपनी इसे एएमटी गियरबॉक्स से लैस कर देगी।

टेस्टिंग के दौरान Hyundai Creta की इंटीरियर से जुड़ी तस्वीरें हुई लीक, जल्द मार्केट में होगी लॉन्च

चर्चाएं हैं कि रेनो एचबीसी में लॉन्च के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। रेनो इंडिया (Renault India) ने अप्रैल 2020 से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स की वजह से छोटे डीजल इंजन वाली कारें नहीं लाने का निर्णय किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कंपनी इस में डीजल इंजन का विकल्प नहीं देगी। 

रेनो एचबीसी को ट्राइबर वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ट्राइबर की तरह इस में भी मॉड्यूलर सीटें मिलेंगी। रेनो एचबीसी 5-सीटर कार हो सकती है, जबकि ट्राइबर 7-सीटर क्रॉसओवर एमपीवी है। ट्राइबर की आखिरी रो की सीटों को आप जरूरत ना होने पर हटा सकते हैं।

अब CNG विकल्प के साथ जल्द मार्केट में आएगी Hyundai Grand i10 Nios

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि रेनो ट्राइबर की कीमत 6 लाख रुपये से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और महिन्द्रा एक्सयूवी300 से होगा।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.