Sunday, Jun 04, 2023
-->
River Company launches powerful EV scooter, catches 40 speed in less than 4 seconds

रिवर कंपनी ने लॉन्च किया दमदार EV स्कूटर, 4 सेकेंड से कम में पकड़ लेता है 40 की स्पीड

  • Updated on 2/23/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा बिक्री ईवी स्कूटर्स की हो रही है। इसी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी River ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम, बैंगलुरु) है। इस स्कूटर के लिए पहले से ही बुकिंग शुरु हो गई है, वहीं कंपनी 2025 तक इस नए हाई-स्पीड ईवी स्कूटर को एक लाख यूनिट बेचने की तैयारी में है। 

 

डिजाइन
इस ईवी स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो, इसमें एक दमदार फ्रंट लुक देखने को मिलता है। वहीं, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ डुअल फ्रंट एलईडी हेडलैंप्स भी दिए गए हैं। साथ ही, इसमें पूरी तरह से डिजिटल छह इंच का कलर इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 20 इंच का फुटबोर्ड और एलई़डी टेल लाइट्स भी है। यह 14 इंच के ब्लैड मिश्र धातु पहियों पर चलता है। 

ब्रेकिग सिस्टम
रीवर के इस ईवी स्कूटर में फ्रंट व्हील में 240 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है, जबकि पीछे 200 मिमी डिस्क मिलता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए, स्कूटर में फ्रंट में टेलिस्कोपिक सेटअप और रियर मं ट्विन हाइ़ड्रॉलिक सिस्टम मिलता है। इस स्कूटर के सीट की ऊचांई 770 मिमी है। 

बैटरी पैक
कंपनी का दावा है कि रिवर इंडी के इस स्कूटर में 12 लीटर ग्लब बॉक्स के साथ 43 लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस दिया गया है। जिसमें, दोनों तरफ पैनियर माउंट और बैग हुक शामिल हैं। वहीं, स्कूटर में पार्क असिस्ट, डुअल यूएसबी पोर्ट आदि मिलते हैं। पावरट्रेन के रूप में, रिवर इंडी को IP67-रेटेड 4 kWh बैटरी पैक से पावर मिलती है जो 6.7 kWh इलेक्ट्रिक मोटर को रेस प्रदान करती है, और 26 Nm का टार्क जनरेट करती है।

स्पीड
बता दें कि, ईवी 3.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है। इसे एक बार जार्च करने पर 120 किमी की रेंज मिलती है। ये स्कूटर पांस साच/ 50,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आता है। 
 

comments

.
.
.
.
.