tata-harrier-launch-date-out

जबरदस्त वेरिएंट के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है Tata Harrier, जानें कीमत

  • Updated on 7/23/2019

नई दिल्ली/कारदेखों.कॉम टाटा मोटर्स (Tata motors) इन दिनों हैरियर एसयूवी (harrier SUV) के फीचर, ट्रांसमिशन और मैकेनिकल पार्ट्स पर अपग्रेडेशन का काम कर रही है। इसके अपडेट मॉडल को कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान पूरी तरह से कवर किए हुए देखा गया था। मगर इस बार कार की साफ झलक देखने को मिली है। तस्वीरों में इसे सनरूफ फीचर के साथ देखा गया है। 

क्या है कार में फीचर्स

टाटा मोटर्स पहले ही साफ कह चुकी है कि वह दूसरी कारों की तरह पैनारोमिक सनरूफ नहीं देगी। टाटा की कारों में फिक्स ग्लास रूफ मिलेगी जो सनरूफ वाला अहसास देगी। टाटा हैरियर के सनरूफ का साइज़ एमजी हेक्टर के सनरूफ ​जितना बड़ा नहीं है। टाटा इस फीचर को केवल कुछ ही वेरिएंट तक सीमित रखेगी। इसके अलावा टाटा मोटर्स और फिएट काफी समय से हैरियर और कंपास के बीएस6 इंजन से लैस वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। दोनों एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान काफी बार देखा भी जा चुका है। बीएस6 इंजन वाली हैरियर 170 पीएस की पावर ट्यूनिंग के साथ आएगी। हालांकि, नया इंजन पहले की तरह 350 एनएम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखेगा।

महंगी हुए हुंडई सैंट्रों के नए वेरिएंट, देखें नई लिस्ट

टाटा हैरियर को इस साल के अंत तक बीएस6 इंजन से लैस किया जा सकता है। कंपनी हैरियर के 140 पीएस पावर ट्यूनिंग वाले बेस वेरिएंट को भी बनाए रख सकती है। इसके अलावा टाटा हैरियर (Tata harrier) के ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (automatic gearbox) वाले वर्जन को भी टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस में हुंडई ट्यूसॉन वाला 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया गया है। इन सभी अपग्रेड के बाद टाटा हैरियर से मुकाबले में मौजूद एमजी हेक्टर को और कड़ी टक्कर मिलने की संभावना जताई जा रही है।

177 Km/h की रफ्तार से दौड़ेगी हार्ले डेविडसन की यह इलेक्ट्रिक बाइक, यह होगी कीमत

हैरियर एसयूवी को अपग्रेड करने के साथ-साथ टाटा मोटर्स इसके 7-सीटर वर्जन पर भी काम कर रही है। इसे जिनेवा मोटर शो में बजर्ड नाम से शोकेस किया गया था। हालांकि,  इसके भारतीय वर्जन को इस नाम से नहीं उतारा जाएगा। 7-सीटर हैरियर में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ फिक्स ग्लास रूफ का फीचर दिया जा सकता है।

7 अगस्त को लॉन्च होगी ऐप से कंट्रोल होने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, Amazon में शुरू हुई बुकिंग

कब होगी कार लॉन्च

सनरूफ से लैस टाटा हैरियर ऑटोमैटिक (tata harrier automatic) को इस साल के अंत तक लॉन्च (Launch) किया जा सकता है। इसकी प्राइस मैनुअल वेरिएंट से करीब 1.50 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। हैरियर के 7-सीटर वर्जन को साल 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा हैरियर (Harrier) से यह कार एक लाख रुपये महंगी हो सकती है। हैरियर के मौजूदा मॉडल की कीमत 13 लाख रुपये से 16.78 लाख रुपये के बीच है। टाटा हैरियर अब नए ड्यूल-टोन कलर वाले वेरिएंट में भी उपलब्ध है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.